Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

सरकारी जमीन भी नहीं छोड़ रहे भूमाफिया..शासकीय भूमि की रजिस्ट्री कर १० लाख ठगे

www.vikaskikalam.com


जबलपुर । 

शहर के भू-माफिया द्वारा अब धड़ल्ले से सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रजिस्ट्री की जा रही है। ऐसा ही एक मामला अधारताल क्षेत्र में सामने आया है। जहाँ पर एक भू-माफिया आरोपी सलाउद्दीन मंसूरी ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर सफरुख खान नामक महिला को सरकारी जमीन की रजिस्ट्री कर १० लाख रुपए हड़प लिए। इस मामले की शिकायत मिलने पर अधारताल पुलिस ने आरोपी सलाउद्दीन मंसूरी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है। इस मामले में सलाउद्दीन के और दो साथियों के नाम सामने आए है उन के खिलाफ भी अधारताल थाना पुलिस प्रकरण दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

नगर निगम जबलपुर ने इन बकायेदारों की संपत्ति कर ली है कुर्क

अधारताल थाना पुलिस के अनुसार जटठे मुल्ला का बाड़ा लकडग़ंज निवासी खलीन खान की पत्नी ६२ वर्षीय सफरुन खान को स्वयं को मकान बनाने के लिए प्लाट की आवश्यकता थी। जिसके चलते उनकी मुलाकात आरोपी उत्तर मोतीनाला नालबंद मौहल्ला निवासी सलाउद्दीन मंसूरी पिता मोहम्मद बदरुद्दीन से हुई। आरोपी ने ग्राम बैतला अधारताल स्थित सरकारी जमीन को अपना बताते हुए झांसे में ले लिया। यहां तक कि करीब ६३० वर्गफीट जमीन की जमीन रजिस्ट्री कर दी। आरोपी ने जमीन के बदले सफरुन खान से कुल दस लाख रुपए लिए। उक्त जमीन लेने के बाद जब सफरुन खान व उनके पति खलीन खान उक्त प्लाट पर मकान का निर्माण कार्य प्रारम्भ किया। तभी नायब तहसीलदार व पटवारी मौके पर पहुंच गए और यह कहते हुए कार्य को रुकवा दिया कि उक्त जमीन सरकारी है। यह सुनते ही महिला सफरुन खान व उनके पति खलीन खान के पैरों तले से जमीन ही खिसक गई। इस मामले में जिला प्रशासन में शिकायत की जिस पर जांच के बाद नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पर अधारताल थाना में भू-माफिया सलाउद्दीन मंसूरी पिता मोहम्मद बदरुद्दीन निवासी ८२९ मोतीनाला के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में अधारताल पुलिस का कहना है कि भूमाफिया सलाउद्दीन मंसूरी के दो और साथियों ने नाम सामने आए है उन पर कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है।

बेखौफ तस्करों ने घर के आंगन में ही खोल रखी थी शराब की दुकान

भूमाफिया ने किया गुमराह.......

पुलिस के अनुसार आरोपी भूमाफिया सलाउद्दीन मंसूरी व उसके दो साथियों ने महिला सफरुन व उनके पति खलीन खान को यह कहकर गुमराह करने की कोशिश की थी कि उनकी दूसरी जगह पर प्लाटिंग चल रही है वहां पर प्लाट दे देगें। यहां तक कि महिला को रुपए वापस देने का कहकर बात तो टाल दिया। इसके बाद कोराना काल का बहाना कर टालमटोल करते रहे।

सदी की सबसे विश्वसनीय खोज वैज्ञानिकों ने आखिरकार खोज निकाला नया ब्लड ग्रुप

अनोखी शादी जहां गिफ्ट लेते नहीं,बल्कि रक्तदान करते नज़र आये दूल्हे राजा और मेहमान


दो गुर्गों के साथ मिलकर रची साजिश........

इस मामले में पीडि़ता के पति खलीन खान उर्फ गुड्डन भाई का कहना है कि भूमाफिया सलाउद्दीन के दो साथी और भी है जो सरकारी जमीनों को अपना बताकर लोगों की जिंदगी भर की मेहनत की कमाई पर डाका डाल रहे है। गुड्डन भाई की पत्नी सफरुन खान से जब जमीन का सौदा किया गया तो रऊफ पुत्र बशीर ने निवासी पसियाना ने एडवांस के राशि मोहम्मद अजहरुद्दीन पिता शेख फारुख निवासी अजीजगंज पसियाना के नाम से ली। पूछने पर कहा कि वह अपने भांजे अजहरुद्दीन के नाम से ही रुपए लेते है। इसके बाद सरकारी जमीन की रजिस्ट्री सलाउद्दीन मंसूरी ने की। इस तरह से तीनों ने मिलकर सरकारी जमीन के ६३० वर्गफीट के टुकड़े की दस लाख रुपए हड़प लिए। इसके अलावा और भी लोग है जिन्हे इस तरह से सरकारी जमीन बेचकर लाखों रुपए हड़पे हैं। 

पढ़ना न भूलें..विकास की कलम की धमाकेदार संपादकीय..हम बोलेगा..तो बोलोगे की ..बोलता है..


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post