Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

निजी हॉस्पिटल की ओपीडी का लाभ उठा सकेंगे रेल कर्मी, जानिए किन अस्पतालों को किया गया अनुबंधित

 

www.vikaskikalam.com


जबलपुर । 

पमरे मुख्यालय के जबलपुर के रेलवे अस्पताल की अराजक व्यवस्थाओं चिकित्सकीय व पैरामेडिकल स्टाफ की भारी कमी से अब रेल कर्मियों के साथ उनके परिजनों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। रेल कर्मियों की समस्याओं का वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डब्ल्युसीआरईयू) के प्रयासों से अब समाधान संभव हो पाया है। अब रेल कर्मियों के साथ ही उनके परिजन रेल अस्पताल से एंपैनल्ड अस्पतालों में से अपनी पसंद के अस्पताल में उपचार करा सकेंगे।

रेल अस्पताल में खास तौर पर ओपीडी में विशेषज्ञ चिकित्सकों की अनुपलब्धता की समस्या पर डब्ल्युसीआरईयू ने पीएनएम सहित तमाम मंचों पर रेल प्रशासन के समक्ष प्रमुखता से उठाया था जिस पर रेल प्रशासन ने इस संबंध में बड़ा निर्णय लेते हुए उक्त आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि अब कोई भी रेल कर्मचारी रिटायर रेल कर्मचारी किसी भी रैफरल/एम्पेनल्ड हास्पिटल में सीधे जाकर अपने मनपसंद चिकित्सक विशेषज्ञ की ओपीडी सेवाओं का लाभ ले सकेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें मात्र १०० रुपए से लेकर १५० रुपए तक की रसीद कटाना होगी।

ऐसा क्या हुआ कि भाजपा नेता ने महिला को जड़ दिया तमाचा

कर्मचारी नेताओं की मेहनत रंग लाई..

उल्लेखनीय है कि रेलवे अस्पताल में उपचार में होने वाली परेशानियों को यूनियन के महामंत्री कॉम. मुकेश गालव यूनियन के मंडल अध्यक्ष कॉम. बीएन शुक्ला व मंडल सचिव कॉम. रोमेश मिश्रा ने पीएनएम में रेलवे कर्मचारियों उनके परिजनों एवं सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को रैफरल /एंपेनल्ड हॉस्पिटल में ओपीडी की सुविधा देने की मांग की थी जिस पर केंद्रीय चिकित्सालय के चिकित्सा निदेशक बीबीएस राव ने संज्ञान लेकर आदेश पत्र जारी कर दिया है। यूनियन ने इसके लिए मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील एडीआरएम दीपक गुप्ता एडीआरएम अमितोज वल्लभ चिकित्सा निदेशक बीबीएस राव एसीएचडी आरएन मिश्रा को धन्यवाद दिया है। सभी रेल कर्मचारी एवं उनके परिजन केवल उम्मीद कार्ड दिखाकर इस सुविधा का बहुत कम दरों में लाभ ले सकेंगे। इससे रेलवे अस्पतालों पर मरीजों का बोझ भी कम हो सकेगा।

फर्जी दस्तावेज के आधार पर तीन करोड़ की कर डाली धोखाधड़ी

आदेश में निर्णय यह मिलेगा लाभ

अब जबलपुर मंडल में जितने भी प्राइवेट हॉस्पिटल रेलवे से रैफरल /इंपैनल्ड हैं उन अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों को सीजीएचएस दरों पर मात्र १०० से १५० रुपए फीस का भुगतान कर ओपीडी की सुविधा प्राप्त की जा सकती है। इससे रेल कर्मचारियों को बहुत राहत मिलेगी जो कर्मचारी किसी कारणवश रेलवे हॉस्पिटल में चिकित्सकीय परामर्श के लिए नहीं पहुंच पा रहे थे या किसी विशेषज्ञ से ही ट्रीटमेंट लेना चाह रहे थे वे इस सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही सीजीएच दरों पर उनकी जांच भी की जा सकेगी। इसके साथ ही रेलवे अस्पतालों में ओपीडी की पूर्ववत व्यवस्था चालू रहेगी।

जबलपुर पहुंचे कमलनाथ ने शिवराज पर कसा तंज... कहा- चुनाव आते ही शुरू हो जाती है शिवराज की नौटंकी

यह सुविधा भी मिलेगी

प्राइवेट इम्पैनल्ड अस्पतालों में भर्ती होकर निशुल्क इलाज कराने के लिए रेलवे से रेफर होना चाहिए। इमरजेंसी मामलों में यदि सीधे रेफरल अस्पताल में भर्ती होते हैं तो प्राइवेट रेफरल अस्पताल की अनुशंसा एवं इमरजेंसी सर्टिफिकेट के आधार पर रेलवे डॉक्टरों द्वारा रेफरल बाद में भी दिया जा सकेगा। किसी कारण से या इमरजेंसी प्रूफ न होने की स्थिति में भर्ती मरीज का पूरा इलाज सीजीएचएस की सस्ती दरों पर मरीज से भुगतान लेकर किया जायेगा।

पढ़ना न भूलें..विकास की कलम की धमाकेदार संपादकीय..हम बोलेगा..तो बोलोगे की ..बोलता है..

इन अस्पतालों को किया गया अनुबंधित

रेलवे केंद्रीय अस्पताल से शहर के जबलपुर हॉस्पिटल मार्बल सिटी जामदार आदित्य लक्ष्मी नरायण आशीष महाकौशल बॉम्बे स्वास्तिक बेस्ट इनफिनिटी जगदीश स्टार मेडिसिटी छवि मैट्रो हॉस्पिटल के साथ नई दिल्ली ओखला का एस्कार्ट हॉस्पिटल चित्रकूट का सदगुरु नेत्र चिकित्सालय गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल एवं नागपुर के एसजीएस एवं जगन्नाथ मन्नूलाल हॉस्पिटल को अनुबंधित किया गया है। 

अनोखी शादी जहां गिफ्ट लेते नहीं,बल्कि रक्तदान करते नज़र आये दूल्हे राजा और मेहमान



Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post