Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

व्हाट्सएप का ये नया फीचर उड़ा देगा आपके होश

व्हाट्सएप का ये नया फीचर उड़ा देगा आपके होश

WhatsApp to launch flash call verification feature





नई दिल्ली ।
 सोशल मीडिया प्लेटफार्म वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप वेरिफिकेशन से जुड़ा एक नया फीचर फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन ला रहा है। इस फीचर से वाटसऐप यूजर्स को ज्यादा आसानी हो जाएगी। आमतौर पर यूज़र को अकाउंट वेरिफाई करने के लिए एसएमएस के ज़रिए 6 डिजिट का कोड भेजता आया है।


 

जानकारी के अनुसार, कंपनी इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड ऐप के लिए पेश करेगी, क्योंकि आईओएस पब्लिक एपीआई नहीं देता है, जिससे कि ऐप्स को कॉल हिस्ट्री पढ़ने की अनुमति मिले। इस प्रोसेस से चीज़ें पहले से आसान हो जाएगी। फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन तेज है और यूज़र्स को अपने अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए कोई वेरिफिकेशन कोड दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है।
फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन वाले तरीके में यूज़र को एक कॉल प्राप्त होगी और फिर ये ऑटोमैटिकली डिस्कनेक्ट हो जाएगी और वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा हो जाएगा। इसके बाद वॉट्सऐप फिर आपके अकाउंट में इंटर करेगा। आप उस फोन नंबर को भी देख पाएंगे जिससे आपको कॉल हिस्ट्री में कॉल प्राप्त हुआ था। फ्लैश कॉल्स वेरिफिकेशन के लिए यूज़र्स को फोन में वॉट्सऐप के लिए कुछ परमिशन को ऑन रखना होगा, जिसमें कॉल और हिस्ट्री एक्सेस शामिल है।इसके अलावा वॉट्सऐप कई और नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसमें हाइड ऑनलाइन स्टेटस मौजूद है। वॉट्सऐप पर अब यूज़र्स अपने ‘ऑनलाइन’ स्टेटस को सभी से छुपा सकेंगे।वोबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अपनी चैट में ये सेलेक्ट कर सकेंगे कि कौन उन्हें ऑनलाइन देख सके। इसमें यूज़र्स को दो ऑप्शन ‘एवरीवन’ और ‘सेम अस लास्ट सीन’ मिलेगा।


 

एक ऑप्शन तो सभी को ऑनलाइन दिखाने के लिए है, और दूसरा ये कि अगर आपने लास्ट सीन के लिए नोबॉडी कर रखा होगा, तो आपको ‘सेम अस लास्ट सीन’ सेलेक्ट करने पर आपका ‘ऑनलाइन’ स्टेटस भी किसी को नहीं दिखाई देगा। ये फीचर फिलहाल रोलआउट नहीं हुआ है लेकिन ये उन लोगों के बहुत काम आएगा, जो ऑनलाइन रहकर भी नहीं चाहते कि किसी को उनके ऑनलाइन होने का पता चले।





Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post