Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

बढ़ सकती है बाघेश्वर धाम कि मुश्किलें.. बाबा का बाबा पर बयान बना बबाल




जबलपुर

एक समय था जब राजनीतिक बयान बवाल का रूप ले लेते थे लेकिन आजकल के हाईटेक बाबा राजनीतिक हस्तियों से कुछ कम नहीं है अपनी बढ़ी हुई फैन फॉलोइंग और लाइमलाइट में आने के लिए अक्सर खुद को संत बताने वाले बाबा कुछ ऐसा बोल जाते हैं जो ना केवल विवादित होता है बल्कि उससे एक समूह विशेष भी काफी हद तक आहत होता है।

हाल ही में एक संत का नाम सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र गर्ग शास्त्री अपनी बुंदेली भाषा शैली और बेबाक अंदाज के चलते हमेशा से मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं। हालांकि बीते कुछ समय से उनका विवादों से गहरा नाता रहा है कुछ ही दिन पूर्व नागपुर में अंधश्रद्धा निर्मूलन समिती और बागेश्वर धाम के बीच हुआ वाक्या सारा देश जानता है। हालांकि इसका परिणाम केवल बयानबाजी तक ही सीमित रहा लेकिन एक बार फिर से महाराष्ट्र के गलियारों से बाबा के खिलाफ आवाज बुलंद होने लगी है जिसका कारण कुछ और नहीं बल्कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा शिर्डी के साईं बाबा पर दिया गया बयान है।

आपको बतादें की सार्वजनिक तौर पर बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के द्वारा शिर्डी के साईं बाबा (Shirdi Sai Baba) पर बयान दिया गया था । और अब दिए गए बयान को लेकर मुंबई पुलिस में शिकायत की गई है। शिकायत में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग की गई है।

बागेश्वर धाम सरकार के खिलाफ ये शिकायत मुंबई के बांद्रा पुलिस में शिकायत की गई है। शिकायत में शिवसेना (उद्धव गुट) युवा सेना के नेता और शिरडी साईं संस्थान के पूर्व ट्रस्टी राहुल कनाल ने धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था।

साईं बाबा कोई भगवान नहीं

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। बागेश्वर धाम सरकार की कथा इन दिनों एमपी के जबलपुर जिले में चल रही है। जबलपुर में कथा के दौरान प्रबुद्ध जनों से चर्चा करते हुए उन्होंने साईं बाबा को लेकर एक बड़ी बात कही है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि साईं बाबा कोई भगवान नहीं हैं। साईं बाबा संत और फकीर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता है। धीरेंद्र शास्त्री ने शंकराचार्य की बात का उदाहरण देते हुए कहा कि शंकराचार्य ने कभी भी साईं बाबा को देवता का स्थान नहीं दिया था। शंकराचार्य हिंदू धर्म के प्रधानमंत्री होते हैं, इसलिए हर सनातनी को उनकी बात मानना बहुत जरूरी है।

हमारे धर्म में शंकराचार्य जी का सबसे बड़ा स्थान

दरअसल, जबलपुर के पनागर में बागेश्वर धाम की कथा चल रही है। सात दिवसीय कथा के आखिरी दिन प्रबुद्ध जनों से चर्चा का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में बागेश्वर धाम सरकार भक्तों के सवालों के जवाब दे रहे थे। उनसे जब साईं बाबा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने साईं बाबा को भगवान मानने से इंकार करते हुए कहा कि वो भगवान नहीं हैं। बागेश्वर बाबा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारे धर्म में शंकराचार्य जी का सबसे बड़ा स्थान है।

उन्होंने साईं बाबा को देवताओं का स्थान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी संत चाहे हमारे धर्म का हो या फिर तुलसीदास और सूरदास ही क्यों नहीं हों। ये लोग महान संत हो सकते हैं, लेकिन कोई भी भगवान नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि साईं बाबा को लेकर जिन लोगों की आस्था है मैं उनकी आस्था को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता हूं लेकिन ये सच्चाई है कि गीदड़ की खाल पहन कर कोई शेर नहीं बन सकता है।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post