Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

आखिर क्यों किया ..? घायल आदिवासी बच्चियों को अस्पताल से बाहर

 


जबलपुर । 

मेडिकल कालेज अस्पताल में शनिवार सुबह जमकर हंगामा हुआ. जहां बरगी विधायक संजय यादव की मेडिकल कालेज अधीक्षक एवं अन्य अधिकारियों के साथ जमकर बहस हुई. जानकारी के मुताबिक मेडिकल कालेज में दुर्घटना में घायल दो किशोरियां इलाज के लिये पहुंची थीं. जहां पदस्थ डॉक्टरों ने उन्हें यह कहकर बाहर कर दिया की चोट सामान्य है. किशोरियों के परिजनों ने बरगी विधायक को घटना की सूचना दी. जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे और मेडिकल के अधिकारियों से अपना आक्रोश व्यक्त किया. अंत में मेडिकल अधीक्षक किशोरियों के पास पहुंच कर उन्हें दुबारा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया साथ ही परिजनों को आश्वासन दिया कि उनकी बच्चों का बेहतर इलाज किया जाएगा। जिसके बाद मामला शांत हुआ. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम को बम्हनी गांव की रहने वाली चार किशोरी बरगी से अपने गांव जा रही थी तभी उन्होंने एक पिकअप वाहन से लिफ्ट लिया और गाड़ी के पीछे बैठ गई। गाड़ी सुकरी पहुंची तो किशोरियों ने गाड़ी रुकवाया पर जब गाड़ी नही रुकी तो चारों किशोरी कूद गई। घटना में घायल हुई किशोरियों को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से १०८ के माध्यम से शुक्रवार को मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। चार किशोरियों में से एक को शुक्रवार की रात को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी एक किशोरी को मेडिकल सुपर स्पेशलिस्ट वार्ड में भर्ती किया गया जबकि दो किशोरियों की हालत सामान्य बताकर शनिवार की सुबह ६ बजे ठंड में ही उन्हें बाहर कर दिया। घटना से नाराज परिजनों ने किशोरियों का इलाज मेडिकल कालेज में करवाने से मना कर दिया। परिजनों का कहना है कि शुक्रवार रात से हमारी बच्चियों के इलाज में ध्यान नही दिया गया और शनिवार सुबह दोनों ही बच्चियों को यह कहकर बाहर कर दिया कि इनको भर्ती करने की जरूरत नही है।

बरगी विधायक ने की निंदा.....

बरगी विधायक संजय यादव ने घटना कि निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद है कि कड़कड़ाती ठंड में दो आदिवासी बच्चियों को यह कहकर मेडिकल कालेज से बाहर कर दिया गया कि उनकी हालत ठीक है। विधायक ने कहा कि देख लीजिए सीएम साहब आपके शासन में आदिवासी बच्चियों के साथ क्या किया जा रहा है। विधायक ने कहा इन बच्चियों का इलाज करने की जगह इन्हें बाहर कर दिया यह बहुत है दुखद है। विधायक ने मांग कि है कि ऐसे डाक्टरो के खिलाफ कार्रवाई करें जिन्होंने घायल बच्चियों को ठंड में बाहर कर दिया है।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post