Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

पीएम मोदी ने जताया काठमांडू विमान दुर्घटना पर शोक

 

www.vikaskikalam.com

नई दिल्ली । 

नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहे  विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने की घटना को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया है कि नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत हूं जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कीमती जान चली गई। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है।

दो इंजन वाले एटीआर 72 विमान का संचालन यति एयरलाइंस की ओर से किया जा रहा था। वहीं विमान में 5 भारतीय भी सवार थे। एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि विमान में 53 नेपाली 5 भारतीय 4 रूसी 2 कोरियाई और 1-1 अर्जेंटीना आयरलैंड ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के नागरिक सवार थे। 

नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने दुर्घटना के तुरंत बाद आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई। नेपाल सरकार ने इस घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया है। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के मुताबिक विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर उड़ान भरी थी। विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरने के करीब था जब वह सेती नदी के तट पर स्थित एक घाट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टेक-ऑफ के लगभग 20 मिनट बाद दुर्घटना हुई। 


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post