Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

ठिठुरती ठंड से बच्चों को मिली राहत,जबलपुर कलेक्टर ने घोषित किया 3 दिन का अवकाश

 

www.vikaskikalam.com


विकास की कलम/जबलपुर

जबलपुर शहर में पड़ रही कड़ाके की ठंड को लेकर एक और जहां सभी लोग अपने घर में दुबके बैठे हुए हैं वही सुबह की पाली में लगने वाले बच्चों की स्कूल ने एक नई फजीहत बना रखी थी एक और परीक्षाओं का दौर तो दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन की अनुशासनात्मक कार्यवाही को लेकर बच्चों के परिजन लगातार शीतलहर में भी बच्चों को स्कूलों तक पहुंचा रहे थे। अचानक बिगड़ा हुआ मौसम बच्चों की सेहत पर काफी गहरा असर डाल सकता था इन बातों को ध्यान में रखते हुए जबलपुर कलेक्टर ने सभी स्कूलों में 3 दिन का अवकाश घोषित किए जाने का निर्देश दिया है


पहले समय में किया था परिवर्तन

आपको बता दें कि जबलपुर में शीतलहर और तापमान में लगातार आ रही गिरावट के मद्देनजर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने जिले में सुबह की पाली में लगने वाली सभी शालाओं का संचालन 4 जनवरी से सुबह 9 बजे या इसके पश्चात करने के आदेश दिये हैं । आदेश सभी सीबीएसई, आईसीएसई, शासकीय, अशासकीय एवं अनुदान प्राप्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी शालाओं पर लागू होगा।


बढ़ती ठंड को देखते हुए 3 दिन का अवकाश

मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि ठंड का असर महज एक या दो दिन तक ही होगा लेकिन मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए जानकारियों के अनुसार ठंड के असर और भी बदतर हो जाएंगे यही कारण है कि कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने लगातार बढ़ रही ठंड को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर 5वीं तक के स्कूलों में 3 दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। कलेक्टर ने इसके आदेश जारी करते हुए शिक्षा विभाग को निर्देश दिए हैं। हालांकि शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूलों में उपस्थित रहना होगा।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post