Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

गुपचुप टपरे से बिक रही थी अवैध दारू.. आबकारी की सतर्कता से रंगे हाथ पकड़ा गया आरोपी

 गुपचुप टपरे से बिक रही थी अवैध दारू..
आबकारी की सतर्कता से रंगे हाथ पकड़ा गया आरोपी



जबलपुर

अवैध शराब कारोबारियों की कमर तोड़ने और अवैध मदिरा के विनिर्माण, संग्रहण व विक्रय के विरुद्ध लगातार ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। इस गंभीर अपराध को जड़ से खत्म करने आबकारी विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में बीती रात जबलपुर आबकारी पुलिस को लंबे समय से शराब का अवैध कारोबार कर रहे एक बेहद शातिर आरोपी के ठिकाने की जानकारी मिली जिसके बाद जबलपुर कलेक्टर के निर्देशन मे एवं सहायक  आबकारी आयुक्त के मार्गदर्शन  मेंं  आबकारी कट्रोल रूम  प्रभारी जी एल मारवी के द्वारा घेराबंदी करते हुए दमोह नाका स्थित ट्रांसपोर्ट नगर चंडाल भाटा के पास बने एक टपरे पर दबिश देते हुए 387 पाव अवैध मदिरा सहित विक्रय में जुटे आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया।कार्रवाई के दौरान आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी जी. एल. मरावी, मुख्य आरक्षक उइके, आरक्षक राकेश सिंह जादोन दीपचंद राय, अनुराग शर्मा उपस्थित रहे।


तगड़ी सेटिंग के साथ करता था टपरे से शराब का अवैध कारोबार



मुखबिर नेटवर्क के जरिए आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी को जानकारी मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति द्वारा टपरे से शराब के विक्रय का कारोबार किया जा रहा है। सूचना के आधार पर रात्रि लगभग 10. 30 बजे मुखबिर के बताए स्थान ट्रांसपोर्ट नगर चंडाल भाटा में दबिश दी गई। दबिश के दौरान एक टपरे के पास खड़े व्यक्ति से नाम पूछने पर उसने अपना नाम विनोद साकेत पिता राजू साकेत निवासी चांडाल भाटा थाना गोहलपुर  बताया। टपरे के पास रखी बोरी की तलाशी लेने पर 22 पाव मसाला एवं 15 पाव प्लेन देशी मदिरा बरामद किया गया ,तथा टपरे को खोल कर देखने पर तीन पेटियों में 150 पाव देशी प्लेन मदिरा एवं 4 पेटियों में 200 पाव देशी मसाला मदिरा कुल 387 पाव ( प्रत्येक पाव में 180 M L के हिसाब से कुल 69.66 बल्क लीटर) देशी मदिरा बरामद कर आरोपी विनोद साकेत को म.प्र. आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (1) क एवं 34 (2) के तहत मौके पर गिरफ्तार किया गया।


कंट्रोल रूम प्रभारी की वापसी को लेकर दहशत में अवैध शराब कारोबारी



जबलपुर के आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी जीएल मरावी की बेहतरीन रणनीति और मुखबिरों में लाजवाब पकड़ के चलते शहर में अवैध शराब का कारोबार करने वालों में खासी दहशत बनी हुई है। गौरतलब हो कि बीते कुछ माह पूर्व  एक दबिश के दौरान कंट्रोल रूम प्रभारी जीएल मरावी गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके चलते उन्हें काफी दिनों तक चिकित्सक की सलाह पर आराम करना पड़ा। लेकिन एक बार फिर से कंट्रोल रूम प्रभारी जीएल मरावी ने ड्यूटी ज्वाइन करते ही अवैध शराब कारोबारियों की शामत ला दी है। सूत्र बताते हैं कि कंट्रोल रूम प्रभारी की ड्यूटी ज्वाइन करते हैं बहुत से अवैध शराब बेचने वाले भूमिगत हो चुके हैं।


इनका कहना है

बीती रात ट्रांसपोर्ट नगर चंडाल भाटा में दबिश के दौरान एक टपरे से बड़ी मात्रा में विक्रय के लिए रखी गई शराब जप्त की है इस दौरान हमने एक आरोपी को भी रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। हमारी दबिश में पकड़ा गया मुख्य आरोपी विनोद साकेत एक शातिर प्रवृत्ति का बदमाश है। जोकि समय-समय पर विभिन्न आपराधिक कृत्य कर फरार हो जाता था और कुछ दिनों बाद फिर से गलत काम करने लगता था। इससे पहले भी आरोपी द्वारा पुलिस की वर्दी पहन कर अवैध वसूली करने का कृत्य किया जा चुका है ।जिस पर कोतवाली थाना में मामला भी दर्ज है। हमारी टीम द्वारा लगातार शहर के सभी संदिग्ध ठिकानों में दबिश दी जा रही है। ताकि अवैध रूप से मदिरा निर्माण एवं विक्रय करने वालों पर लगाम लगाई जा सके।

जीएल मरावी

आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी





    


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post