Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

अवैध गैस रिफलिंग के दौरान धमाके के साथ दहकी मारुति वैन थाने के बगल से चल रहे कारोबार ने खड़े किए कई सवाल

 अवैध गैस रिफलिंग के दौरान धमाके के साथ दहकी मारुति वैन
थाने के बगल से चल रहे कारोबार ने खड़े किए कई सवाल



शहर में अवैध रूप से चल रहे घरेलू गैस रिफलिंग सेंटर किस तरह से घातक हो सकते है इसका अंदाजा बीती रात घटी घटना से साफ साफ लगाया जा सकता है। जहां एक  मारुति वैन में एलपीजी गैस रिफलिंग के दौरान जोरदार धमाके के साथ आग लग गई।कार मे आग लगने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से कार मे लगी आग को तो बुझा लिया गया।लेकिन यह कांड अपने पीछे कई गंभीर सवाल जलते हुए छोड़ गया।क्योंकि थाने से महज चंद कदमों की दूरी पर ही अंधेरे मे कार मे अवैध रूप से घरेलू गैस भरी जा रही थी।


घटना पर गंभीरता से नज़र डाली जाए तो

जबलपुर के संजीवनी नगर थाना से करीब 50 मीटर की दूरी पर फलफूल रहे अवैध घरेलू गैस रिफलिंग सेंटर में बीती रात मारुति वैन में एलपीजी गैस सिलेंडर रिफलिंग करते समय अचानक ही आग लग गई। धमाके के साथ भड़की आग ने पूरे इलाके में दहशत फैला दी। हालांकि घटना के तुरंत बाद ही पुलिस ने गैस रिफिलिंग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करते हुए मामला दर्ज कर लिया है। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पाया कि थाना से करीब 50 मीटर दूरी पर सुनील पटेल के द्वारा लंबे समय से कार मे गैस रिफिलिंग का काम किया जाता है। गुरुवार की रात को भी वह एक मारुति वैन में गैस भर रहा था तभी उसमें आग लग गई। आग लगने से वेन जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि अगर समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था।


पुलिस की भूमिका पर खड़े हुए सवाल


इस अग्नि हादसे के बाद से ही स्थानीय थाना पुलिस  सवालों के घेरे में घिरती नज़र आ रही है। जनता की सुरक्षा को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह है कि पुलिस थाने के चंद कदमों की दूरी और रहवासी इलाके में आखिर कैसे कई दिनों से गैस रिफिलिंग का काम किया जा रहा था ।आखिर ऐसा क्या कारण था कि पुलिस ने आज तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं कि।स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया होता तो इस हादसे से एक बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post