Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के अनियमितता के मामलों में पैरामेडिकल कॉलेजों के विरूद्ध दर्ज करायें एफआईआर

 पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के अनियमितता के मामलों में   पैरामेडिकल कॉलेजों के विरूद्ध दर्ज करायें एफआईआर 



 जबलपुर  कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले में स्थित उन सभी पैरामेडिकल कॉलेजों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं जहां पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के मामले में अनियमितताएं पाई गई हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे पैरामेडिकल कॉलेजों से राशि की वसूली हेतु आर.आर.सी. जारी की जाये तथा वसूली न हो पाने की स्थिति में उनके विरूद्ध कुर्की की कार्यवाही की जाये। 

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज बुधवार को आयोजित समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में पैरामेडिकल कॉलेजों को स्वीकृत पोस्टमैट्रिक छात्रवृत्ति की चल रही जांच में अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में अपर कलेक्टर शेरसिंह मीणा सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने बैठक में सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों के निराकरण में सितम्बर माह की ग्रेडिंग में जबलपुर जिले को पहला स्थान प्राप्त होने पर सभी विभागों के जिला अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने इस उपलब्धि को निरंतर बरकरार रखने के लिए आवेदकों की संतुष्टि के साथ शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन के तहत आयुष्मान भारत योजना, खाद्यान्न पर्ची, भवन एवं संनिर्माण कर्मकार मंडल श्रमिकों के पंजीयन से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करने तथा इनकी दिन-प्रतिदिन की मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में गति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी पात्र परिवार आयुष्मान कार्ड से वंचित न रहें। उन्होंने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत प्राप्त प्रत्येक आवेदन को सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज करने तथा उनका शत-प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिये, साथ ही अभियान के तहत प्रत्येक पात्र हितग्राही को शासकीय योजनाओं का लाभ देने की हिदायत भी दी। बैठक में सीएम राइज स्कूलों में बसों के शीघ्र संचालन प्रारंभ करने की बात कही गई। साथ ही निजी स्कूलों में संचालित बसों की तकनीकी रूप से वर्तमान स्थिति की जांच करने के निर्देश दिये गये। जिले के बड़े निजी स्कूलों में संचालित बसों की तकनीकी जांच हेतु कार्यशाला का आयोजन करने जिला शिक्षा अधिकारी एवं आरटीओ से कहा गया। 

समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में भूमि आवंटन संबंधी प्रकरणों की समीक्षा भी की गई। बैठक में कहा गया कि जबलपुर-कटनी रेल लाइन के समीप इनलैंड कंटेनर डिपो हेतु आवश्यक लगभग 150 एकड़ भूमि का चयन की कार्यवाही शीघ्र की जाये। इसी के साथ इलेक्ट्रानिक मर्चेन्ट कलस्टर हेतु 200 एकड़ भूमि का चिन्हांकन करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये गये। बरेला से मनेरी मार्ग पर पड़ने वाले जिले के तीन गांवों में नल-जल योजना अंतर्गत पाईप लाइन की शिफ्टिंग के लिए सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण करने की हिदायत भी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को दिये गये। 

कलेक्टर ने खनिज विभाग के अधिकारियों को रेत माफिया, अवैध खनन के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर जारी रखने तथा की गई कार्यवाही की जानकारी प्रत्येक समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। 

कलेक्टर ने समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक के तुरंत बाद एक अन्य बैठक में मध्यप्रदेश दिवस के तहत एक नवम्बर से सात नवम्बर तक आयोजित की जाने वाली गतिविधियों के व्यवस्थित आयोजन के निर्देश सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post