Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

मास्को पहुंचे बजरंग पूनिया पेरिस ओलंपिक की तैयारी शुरू

 मास्को पहुंचे बजरंग पूनिया
पेरिस ओलंपिक की तैयारी शुरू



नई दिल्ली

टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया सत्र से पहले 26 दिन के अभ्यास शिविर के लिये सोमवार को मॉस्को पहुंच गये हैं। जहां वह 21 जनवरी तक तैयारी करेंगे।


टोक्यो ओलंपिक के बाद बजरंग पहली बार ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रहे हैं। बजरंग ने रूस से जारी बयान में कहा, यह ओलंपिक के बाद यह मेरा पहला अभ्यास शिविर है और मुझे उम्मीद है कि यह मेरे लिए बहुत अच्छा रहेगा। मैंने रूस को इसलिए चुना क्योंकि उसके पहलवानों ने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में सबसे अधिक पदक जीते हैं मुझे अनुभवी पहलवानों के साथ अभ्यास करने का फायदा मिलेगा।


खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (MOC) ने उनके इस दौरे के लिए ₹753000 मंजूर किए हैं बजरंग के साथ जितेंद्र उनके अभ्यास के साथी और आनंद कुमार फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में गये हैं। बजरंग को आगे कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है, जिनमें यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग प्रतियोगिताएं, बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल और चीन के हांगजोउ में होने वाले एशियाई खेल शामिल हैं उन्होंने कहा,मुझे फरवरी में इटली और तुर्की में रैंकिंग सीरीज में भाग लेना है और फिर अप्रैल में मंगोलिया में एशियाई चैंपियनशिप होगी। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहा हूं । क्योंकि मुझे पेरिस ओलपिक 2024 में अपने पदक का रंग बदलना है।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post