Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

जबलपुर शहर में हुए अरब करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी

 जबलपुर शहर में हुए अरब करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी




अरब देश की करंसी के नाम पर जबलपुर के रानीताल में मछली की दुकान लगाने वाले युवक के साथ ठगी की गई है। पश्चिम बंगाल से आए दो युवकों ने अरब करंसी का लालच देकर मछली बेचने वाले से 2 हजार रूपए ऐंठ लिए। ठगी करने वाले दोनों युवकों ने दिरहम के नोट होने का दावा किया और मछली बेचने वाले युवक की जेब में कागज रखकर फरार हो गए। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसआई  अनिल मिश्रा ने बताया कि थाना लार्डगंज में भानतलैया बकरा मण्डी निवासी सावन सोनकर ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि वह मछली बेचने का काम करता है। आज शाम 4-45 बजे अपने मामा शेरू से मिलने रानीताल आया था, वह शाम 4-45 बजे रानीताल चौराहे पर था तभी 2 व्यक्ति उसके पास आये और बोले हम पश्चिम बंगाल से आये है हमारे पास भारतीय रुपए नहीं हैं, हमारे पास अरब देश के नोट दिरहम है, एक दिरहम की कीमत भारत में 20 रुपए के बराबर है, हमारे पास दिरहम में 50-50 रुपए के नोट है, हमें भारतीय रूपयों की बहुत जरूरत है। हम आपको 50 दिरहम का नोट जिसकी कीमत 1 हजार रुपए है 200 रुपए मे दे देंगे।


तब उसने कहा कि उसके पास 2 हजार रुपए ही है तो उन लोगों ने उसे 50-50 दिरहम के 10 नोट देने का कहकर एक झोले में रखे रूमाल मे बंधे दिरहम के नोट उपर से दिखा और झोले मे हाथ डालकर रूमाल में से दिरहम के नोट मुट्ठी में बांध कर उसकी जेब मे डाल दिये एवं बोले कि यह चौराहे पर मत देखना सभी लोग देखते हैं। पुलिस पकड़ लेगी, एैसा कहते हुये दोनों चले गये बाद मे उसने कुछ दूर जाकर देखा तो उन दोनों के द्वारा उसे दिरहम नोट न देकर कागज देते हुये धोखाधड़ी की गयी है। रिपोर्ट पर धारा 420,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


किस-किस को ठगा पुलिस करेगी जांच

पुलिस ने शिकायत पर सरगर्मी से तलाश पतासाजी करते हुये हुलिये के अधार पर 2 व्यक्तियों को पकड़ा गया, जिन्होंने पूछताछ पर अपने नाम मोह. इकबाल पिता मोह. सिराज उम्र 30 वर्ष निवासी नदिया थान नदिया जिला शांतिपुर वेस्ट बंगाल एवं कोकिन शेख पिता खालिक शेख उम्र 36 वर्ष निवासी फैंसी मार्केट मोहल्ला थाना इकबालपुर जिला खिरदीपुर वैस्ट बंगाल बताये दोनों कों अभिरक्षा मे लेते हुये थाना लाये एंव सघन पूछताछ की तो दिरहम चेंज करने के नाम पर धोखाधड़ी करना स्वीकार किये, कब्जे से 50-50 के 7 दिरहम के नोट, एवं भारतीय करेंसी के नगदी 2 हजार रुपए जप्त करते हुये और भी वारदातों के सम्बंध मे पूछताछ की जा रही है।


 अनिल मिश्रा एसआई लॉर्डगंज थाना



Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post