Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

सिम्फनी लिमिटेड और BLDC टेक्नोलॉजी का समर धमाका.. कम बिजली खपत वाली सबसे पहली एयर कूलर रेंज लॉन्च

सिम्फनी लिमिटेड और BLDC टेक्नोलॉजी का समर धमाका..
कम बिजली खपत वाली सबसे पहली एयर कूलर रेंज लॉन्च




विकास की कलम

गर्मी का मौसम आते ही हर घर दफ्तर और दुकान की एक मात्र पसंद होते है वाटर कूलर। लेकिन ज्यादा ऊर्जा खपत होने एवं बेहद शोर के साथ ज्यादा जगह घेरने के चलते अक्सर ग्राहकों को निराश होना पड़ता था। चूंकि हर कोई ऐसी जैसे महंगे उत्पाद इस्तेमाल नहीं कर सकता लिहाजा लंबे समय से ग्रहकों को एक किफायती एवं कम ऊर्जा खपत वाले रिलायबल वाटर कूलर का इंतजार था। ग्राहकों की इसी बढ़ती मांग को देखते हुए देश की अग्रणी कूलर निर्माता सिम्फनी लिमिटेड और BLDC टेक्नोलॉजी ने देशभर के ग्राहकों के लिए एयर कूलर की बेजोड़ टेक्नोलॉजी लॉन्च की है।

आपको बतादें की BLDC रेंज के एयर कूलर किसी भी अन्य एयर कूलर की तुलना में 60% कम बिजली की खपत करते हैं


मुख्य विशेषताएं:-


BLDC रेंज में 3 मॉडल लॉन्च किए कंपनी ने 60 से अधिक देशों में 25 मिलियन से अधिक एयर कूलर बेचने की उपलब्धि हासिल की है। कंपनी के पास डाइट, विंटर, सूमो, जंबो, बोनेयर, मास्टरकूल, आर्कटिक सर्कल आदि सहित 15 वैश्विक ब्रांडों के तहत 70 से ज्यादा मॉडलों की एक विस्तृत श्रृंखला है

 कंपनी के पास 200+ ट्रेडमार्क, 60+ पंजीकृत डिज़ाइन, 15+ कॉपीराइट और 50+ पेटेंट हैं जो दुनियाभर में एयर कूलर उद्योग में सर्वाधिक है


अहमदाबाद - एवोपरेटिव एयर कूलरों में वैश्विक अग्रणी कंपनी सिम्फनी लिमिटेड ने BLDC टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित दुनिया की सबसे पहली एयर कूलर रेंज लॉन्च की। अत्यधिक ऊर्जा कुशल

ऐसी BLDC एयर कूलर रेंज, अन्य कूलरों की तुलना में 60% तक कम बिजली की खपत करते हैं, जिसके परिणाम स्वरूप प्रति वर्ष रु. 2,000 तक की ऊर्जा की बचत होती है।


कंपनी ने BLDC रेंज में 80 लीटर, 55 लीटर और 30 लीटर क्षमता के 3 मॉडल लॉन्च किए हैं। अत्यधिक ऊर्जा कुशल होने के अलावा, इसमें अतिरिक्त सुविधाओं जैसे 7-गति विकल्प, 8 घंटे तक की नाइट स्लीप मोड, टचस्क्रीन कंट्रोल पैनल आदि भी हैं। सिम्फनी कूलर्स इस तरह से बनाए गए है जो प्रति वर्ष 18 पेड़ लगाने  के बराबर कार्बन फुटप्रिंट को कम करते है और एयर कंडीशनर की तुलना में केवल 10% ऊर्जा की खपत करते है।


इस विषय पर टिप्पणी करते हुए, सिम्फनी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री अचल बकेरी ने कहा, “सिम्फनी में, हम कल के बारे में आज सोचते हैं। हमारा प्रयास हमेशा ग्रह और इसके निवासियों के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करना रहा है, जो हमारे ब्रांड टैगलाइन - थिंकिंग ऑफ टुमॉरो के माध्यम से परिलक्षित होता है। हमें यकीन है कि इस नई एयर-कूलिंग रेंज के साथ, सिम्फनी एयर कूलिंग के भविष्य में क्रांति लाएगी और उपभोक्ताओं मे कूलिंग समाधान के वैश्विक ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करेगी।


सिम्फनी की BLDC उत्पाद श्रृंखला भारत में निर्मित है और कंपनी ने देश के भीतर आपूर्ति के लिए संपूर्ण इकोसिस्टम को विकसित किया है। ब्रशलेस डीसी इलेक्ट्रिक मोटर्स (BLDC) में स्थायी चुंबक होते हैं जिसके परिणामस्वरूप कम हीट लोस होता है, जिससे मोटर ऊर्जा कुशल होती है और बिजली की खपत कम हो जाती है।


विजय सेल्स के सीएमडी श्री नीलेश गुप्ता ने कहा, की प्रौद्योगिकी, आधुनिकीकरण और उपभोक्ता-प्रथम दृष्टिकोण के लिए जाना जाने वाला, सिम्फनी एयर कूलर, एयर कूलर के ग्राहकों के लिए पहली पसंद बना हुआ है। सिम्फनी कई इनोवेटिव और इंडस्ट्री फर्स्ट प्रोडक्ट्स के लॉन्च के जरिए एयर कूलर्स में ग्लोबल लीडर के रूप में उभरी है और BLDC रेंज ब्रांड की ओर से एक और नया इनोवेशन होगा। हम 15 से अधिक वर्षों से सिम्फनी ब्रांड के साथ गर्व से जुड़े हुए हैं।


1988 में स्थापित, सिम्फनी लिमिटेड 60 से अधिक देशों में उपस्थिति होने के साथ अग्रणी भारतीय बहु-राष्ट्रीय एयर-कूलिंग कंपनी है। कंपनी के पास घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक स्थानों के लिए कूलिंग आवश्यकताओं को पूरा करने वाली एक विस्तृत उत्पाद श्रृंखला है। भारत में अहमदाबाद में मुख्यालय के साथ, सिम्फनी जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए सफल हरित प्रौद्योगिकियों को

विकसित करने के लिए एयर-कूलिंग उद्योग के प्रयासों का नेतृत्व करती है। आरएंडडी और इनोवेशन पर उच्च स्थान पर, कंपनी के पास 200+ ट्रेडमार्क, 60+ पंजीकृत डिज़ाइन, 15+ कॉपीराइट और 50+ पेटेंट हैं, जो एयर-कूलिंग के स्वर्ण मानक को परिभाषित करते हैं। सिम्फनी के वैश्विक ग्राहकों में वॉलमार्ट, जीई, फोर्ड, जीएम, सिनेपोलिस, टाटा, एशियन पेंट्स, मारुति सुजुकी, नेस्ले, एबीबी, डीएचएल, एलएंडटी, कोका कोला, एचपी, होंडा आदि शामिल हैं।

 विंटर+ मॉडल पर परीक्षण के आधार पर। शर्ते और नियम लागू।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post