Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

सीएम हेल्पलाइन निराकरण में फिर जबलपुर नंबर वन

 



जबलपुर  

सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण के मामले में जबलपुर ने मार्च माह में बड़ी उपलब्धि हासिल की है और पिछले माह के फरफार्मेन्स को बेहतर कर प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले जिलों के साथ-साथ ओवरऑल रैंकिंग में भी प्रदेश भर में शीर्ष स्थान हासिल किया है।   


सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जबलपुर प्रदेश भर में अव्वल.

मार्च माह की जारी ओवरऑल रैकिंग में प्रदेश भर में पाया पहला स्थान.

लगातार तीन माह प्रथम स्थान पर आने की बनाई दूसरी हैट्रिक.

कलेक्टर ने दी अधिकारियों और उनकी टीम को बधाई.


        लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा आज गुरुवार को जारी की गई मार्च माह की ग्रेडिंग में जबलपुर जिले ने 83.63 वेटेज अंक हासिल कर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले जिलों में अव्वल आने के साथ-साथ ओवर ऑल रैंकिंग में भी प्रदेश भर में पहला स्थान बनाया है । मार्च माह में जबलपुर जिले में कुल 11 हजार 082 शिकायतें सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त हुई थीं । इनमें से लगभग 81 फीसदी शिकायतों का आवेदकों की संतुष्टि से निराकरण किया गया । जिले ने आवेदकों की सन्तुष्टि के साथ निराकरण के लिये निर्धारित 60 अंकों में से मार्च माह में 48.43 अंक प्राप्त किये । इसके साथ ही 50 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का आवेदकों की संतुष्टि से निराकरण में भी जबलपुर ने  20 में से 15.29 वेटेज स्कोर मार्च माह में हासिल किये हैं। मार्च माह की जारी ग्रेडिंग में सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जबलपुर के बाद सीहोर जिले ने 83.33 वेटेज अंक कर ओवर ऑल रैंकिंग में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है ।

      बता दें कि सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में शीर्ष स्‍थान प्राप्‍त करने के मामले में जबलपुर जिले की यह दूसरी हैट्रिक भी है। जबलपुर जिले ने पिछले वर्ष लगातार तीन माह सितंबर, अक्टूबर और नवम्बर में ए रेटिंग वाले जिलों में पहला स्थान प्राप्त कर हैट्रिक बनाई थी। अब इस वर्ष जनवरी, फरवरी और मार्च माह की ग्रेडिंग में भी प्रदेश में पहला स्थान हासिल कर जबलपुर जिले ने दूसरी हैट्रिक बनाई है। जबलपुर ने ओवर आल रैकिंग में भी तीसरी बार प्रदेश में पहला स्थान बनाया है। मार्च माह में पहला स्थान प्राप्त करने के पहले जबलपुर जिला गत वर्ष सितंबर और अक्टूबर माह में भी ओव्हर आल रैकिंग में प्रदेश भर में पहले स्थान पर रहा था। जबलपुर लगातार पिछले एक वर्ष से सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में प्रथम समूह के ए रेटिंग वाले पहले दो जिलों में भी शामिल रहा है।

       कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में मार्च माह में जिले को ओव्हर ऑल रैंकिंग में प्रदेश भर में पहला स्थान प्राप्त होने पर सभी विभागों के जिला अधिकारियों एवं उनकी टीम को बधाई दी है। उन्होंने इस उपलब्धि को अधिकारियों द्वारा निरंतर किये गये सार्थक प्रयासों और आम नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के प्रति उनके संवेदनशील रूख का नतीजा बताया। श्री सुमन ने आगे भी इस उप‍लब्धि को बरकरार रखने तथा इसे और बेहतर बनाने की अपेक्षा अधिकारियों से की है । जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस चित्रांशु त्रिपाठी के अनुसार जबलपुर जिले को मिली यह उपलब्धि कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों की नियमित मॉनिटरिंग और समीक्षा का परिणाम है।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post