Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

शेयर बाजार तेजी के साथ बंद

  

www.vikaskikalam.com


मुम्बई । मुम्बई शेयर बाजार शुक्रवार को तेजी के साथ बंद हुआ। लगातार तीन दिनों की गिरावट के बाद सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बाजार में यह उछाल दुनिया भर से मिले अच्छे संकेतों के साथ ही खरीददारी हावी होने से आया है। दिन भर के कारोबार के बाद तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 303.15 अंक करीब 0.51 फीसदी बढ़कर 60261.18 पर बंद हुआ। वहीं पचास शेयरों वाला एनएसई निफ्टी 98.40 अंक तकरीबन 0.55 फीसदी बढ़कर 17956.60 पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान अडानी इंटरप्राइजेज टाटा स्टील इंडासइंड बैंक इशर मोटर्स और आईसीआईसीआई बैक निफ्टी के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल रहा। वहीं टाइटन  अपोलो अस्पताल नेस्टले  इंडिया टाटा मोटर्स और आईटीसी निफ्टी के शेयरों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। वहीं गत दिवस बाजार गिरावट पर बंद हुआ था। 

इससे पहले आज सुबह बाजारों की तेज शुरुआत हुई। सुबह वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले अच्छे संकेतों की वजह से बाजार में मजबूती आई। शुक्रवार सुबह बाजार बढ़त के साथ खुलने के बावजूद निवेशकों का भरोसा जीतने में कामयाब नहीं रहा और कुछ ही देर बाद बिकवाली और मुनाफावसूली हावी हो गई। शुरुआती कारोबार में ही एचसीएलइ और एचडीएफसी जैसी कंपनियों में बिकवाली देखने मिली। लगातार बिकवाली से सुबह सेंसेक्‍स 185 अंक गिरकर 59774 पर कारोबार करने लगा जबकि निफ्टी 42 अंकों के नुकसान के साथ 17818 पर पहुंच गया। 

निवेशकों ने दबाव के बावजूद कई शेयरों में जमकर खरीदारी की है।  टाटा स्टील ‎‎हिंडाल्को इंडस्ट्रीज इंडसंड बैंक यूपीएल और ग्रे‎सिम इंडस्ट्रीज जैसी कंप‎नियों के स्‍टॉक लगातार खरीदारी और निवेश से टॉप गेनर की सूची में आ गए। दूसरी ओर आयशर मोटर्स एचडीएफसी ए‎क्सिस बैंक और बीपीसीएल जैसी कंपनियों में आज खूब बिकवाली हो रही और ये स्‍टॉक टॉप लूजर बन गए। आईटी कंपनियों के बेहतर तिमाही नतीजों के बावजूद उनके शेयरों पर आज दबाव दिख रहा है और आईटी सेक्‍टर में सबसे ज्‍यादा गिरावट है। 




Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post