Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

ओएफके के फिलिंग सेक्सन में विस्फोट

 

www.vikaskikalam.com

जबलपुर । 

आर्डनेंस पैâक्ट्री खमरिया में बुधवार सुबह ११ बजे धमाके की तेज आवाज से दहल उठा. हादसे की सूचना मिलते ही सायरन बजाया गया. मौके पर फायर ब्रिगेड और इलैक्ट्रिकल विभाग के कर्मचारी पहुंच गये.  आर्डनेंंस फैक्ट्री खमरिया में बुधवार की सुबह फिर धमाका हुआ। निर्माणी के एफ-२ सेक्शन की बिल्डिंग नंबर ९६७ में हुए हादसे में सभी श्रमिक सुरक्षित हैं। ओएफके प्रबंधन ने घटना की पुष्टि की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्माणी के एफ-२ सेक्शन की बिल्डिंग नंबर ९६७ में पायलेट प्रेस मशीन पर काम चल रहा था। यह हाल में तैयार कराया गया है और यहां मशीन भी नई लगवाई गई है। इसी में काम के दौरान अचानक विस्फोट हो गया। जिससे मशीन के ऊपरी हिस्से के परखच्चे उड़ गए। जबकि बिल्डंग को भी खासा नुकसान पहुंचा। 

बाल बाल बचे कर्मचारी.......

बताया जा रहा है की जिस वक्त आटोमैटिक मशीन में ब्लास्ट हुआ है उस वक्त बिल्डिंग में तीन कर्मचारी उपस्थित रहे लेकिन वे मशीन से दूर दूसरे काम में जुटे रहे जिससे वे बाल-बाल बच गए. निर्माणी प्रबंधन हादसे के कारणों की जांच में जुटा है. 

दबाव न बनाया जाए...

निर्माणी की सुरक्षा कर्मचारी यूनियन के आनंद शर्मा अमित चौबे अखिलेश पटेल हृदेश यादवअनुपम भौमिक अनिल गुप्ता ने प्रबंधन से अनुरोध किया कि नये प्लांट में कार्य का दबाव न बनाया. इस मामले में ओएफके इंटक यूनियन ने बयान जारी करते हुए कहा कि ओएफके को इस वर्ष सबसे ज्यादा टारगेट प्राप्त हुआ है। ३५ सौ करोड़ के टारगेट को पूरा करने के लिए अधिकारी एवं कर्मचारी दोनों ही दवाव में रहकर काम कर रहे हैं। बारूद की फैक्ट्री में लगाए गए नए प्लांटों में जरूरत के हिसाब से प्रोडक्शन ना होने की वजह से दबाव ज्यादा पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद नए प्लांट में जरूरत के मुताबिक कार्यवाही नहीं की जा रही है। इसी के चलते आज भरण दो अनुभाग की बिल्डिंग नंबर ९६७ में ६ महीने में दूसरी बार ब्लास्ट हुआ।  



Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post