Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

कड़कड़ाती ठंड में नवजात बच्ची को फेंक कर फरार हुए दंपत्ति, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई करतूत


www.vikaskikalam.com


जबलपुर । 

कभी दूसरों के बच्चों को अपनाने के लिये मशहूर संस्कारधानी में आज लोग अपने औलादे छोड़कर सड़क किनारे फेंककर जा रहे हैं. इसे कलयुग की निशानी कहें इसे आधुानिकता अंधापन कहें या फिर अपराध लेकिन जबलपुर में जिस तरह से हर दूसरे महीने नवजात बच्चों को लावारिस छोड़ने नवजात भू्रण को कचरे में फेंकने के मामले सामने आए वो चौकाने से ज्यादा पूरे शहर को शर्मसार करने वाले हैं. ऐसे ही एक मामला गत रात सामने आया जब ठंड के चलते बड़े बड़े अपने घर से नहीं निकल रहे तब एक दंपति ने अपने नवजात शिशु को कड़कड़ाती हुई ठंड में फेंक दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसर मंगलवार अज्ञात महिला पुरुष प्रेम नगर में रहने वाले अरविंद पटेल के घर में मासूम बच्ची को कंबल में लपेटकर छोड़ कर चले गए। अरविंद पटेल जब रात को काम से लौटकर घर आए तो देखा की पार्किंग में बच्ची कंबल में लिपटी हुई मिली जिसके बाद अरविंद ने गढ़ा थाना पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद थाना प्रभारी राकेश तिवारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद तत्काल चाईल्ड हेल्पलाईन को खबर दी गई. 

गढ़ा थाना प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि करीब चार से छह दिन पूर्व जन्मी एक मासूम बालिका को लेकर एक महिला और एक पुरुष गढ़ा थाना क्षेत्र के प्रेम नगर इलाके में एक मकान की पार्किंग में छोड़ गये. मकान मालिक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चाइल्ड लाईन से सम्पर्क किया. बच्ची चाईल्ड लाईन को सौंप दी गई. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बालिका के परिजनों को तलाश रही है।

अपने घर ले आए अरविंद................

जबलपुर के प्रेम नगर में रहने वाले अरविंद पटेल ने बताया कि मंगलवार की रात जब वह घर आए तो देखा कि गेट खुला हुआ था। अंदर आने पर घर के किनारे कपड़ों के ढेर दिखा तो वो पास जाकर देखें तो कंबल से ढंकी एक मासूम बच्ची जिसकी उम्र करीब दो-तीन माह की होगी वह दिखी। अरविंद ने बच्ची को गोद में उठाकर तुरंत अंदर ले गए और अपने परिवार वालों को बताया। परिजनों ने देखा कि बच्ची ने अच्छे कपड़े पहने हुए है और कंबल से ढंकी हुई है। अरविंद पटेल ने बच्ची मिलने की सूचना गढ़ा थाना पुलिस को दी जिसके बाद थाना प्रभारी राकेश तिवारी मौके पर पहुंचे।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना...

बच्ची को घर के अंदर छोड़कर जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। फुटेज में साफ नजर आ रहा है की एक महिला-पुरुष रात के अंधेरे में जाते हुए दिखाई दे रहें है। महिला ने बच्ची को गोद में लिया है जबकि पुरुष के हाथों में थैला है। महिला-पुरुष अरविंद पटेल के घर के सामने जाते है। हाथों में थैला लिए युवक धीरे से गेट खोलता है महिला बच्ची को लेकर अंदर जाती है और उसे पार्किंग में छोड़कर बाहर निकल आती है। पुलिस महिला पुरुष की तलाश कर रही है. 



Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post