Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Jabalpur-शाम तक थम जाएगा चुनावी प्रचार अंतिम क्षणों में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत जबलपुर।



जबलपुर

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शहर भर में हर तरफ चुनाव का ही शोर है। झंडे बैनर पोस्टर से गलियों को पाट दिया गया है। नुक्कड़ सभाओं और जन सभाओं के जरिये हर प्रत्याशी अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटा है। पिछले कुछ दिनों से चल रही मतदाताओं को लुभाने की मान मनुहार की जद्दोजहद अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रही है। सोमवार 4 जुलाई शाम ०५ बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। जिसके चलते प्रत्याशी इन अंतिम क्षणों में अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में हैं।घर घर दस्तक देकर, भईया, दीदी, खाला, चाचा, दादा को मनाया जा रहा है। दूसरों की कमियां और अपनी उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं। प्रत्याशियों की प्राथमिकता है की प्रचार समाप्त होने के पहले ऐसा कोई घर न बचे जहां उन्होंने हाथ न जोड़ा हो. जहां एक तरफ प्रत्याशी प्रचार में व्यस्त हैं, तो दूसरी तरफ प्रशासन ने मतदान की तैयारियां तेज कर दी हैं. पंचायत चुनाव के बाद पुलिस प्रशासन का पूरा फोकस अब शहरी क्षेत्रों में है. निर्विघ्न, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है.

अंतिम क्षणों में बरसात ने बिगाड़ा हिसाब किताब

चुनावी प्रचार के शुरुआती दौर में प्रत्याशियों को मौसम का भरपूर साथ मिला। लेकिन २९ जून से बारिश के बादल छाए रहे । रह रहकर हुई बरसात ने प्रत्याशियों के कार्यक्रमों को जमकर प्रभावित किया। शुक्रवार को ०८.३० बजे से पानी की जो झड़ी लगी वो देर रात तक बनी रही. जिसने अधिकांश जन सभाओं को निरस्त करा दिया। ऐसा ही कुछ मिलाजुला हाल शनिवार को भी देखने को मिला जहां शाम ०४ बजे से बारिश का । माहौल बनने लगा। जिसके चलते अधिकांश प्रत्याशी अपने कार्यक्रम निरस्त करते दिखाई दिये। प्रत्याशी दुआ कर रहे अगले दो दिन और मौसम का साथ उन्हें मिल जाए। इधर इंद्र देव ने प्रत्याशियों पर रहम करते हुए बरसात का प्रोग्राम थोड़ा प्रोस्पांड कर दिया। लिहाजा रविवार को प्रत्याशियों को प्रचार का पूरा मौका मिला। वहीं सोमवार की सुबह से आसमान का साफ होना प्रत्याशियों के आख़री जोर आजमाइश में काफी सहयोगी साबित होगा

जितनी उम्मीद थी उतना नहीं दिखा खर्चा..

चुनाव पूर्व उम्मीद लगाई जा रही थी की यह चुनाव अब तक का सबसे महंगा चुनाव साबित होगा. लेकिन हुआ उसके उलट, नगर निगम चुनाव में इस बार प्रत्याशियों के खर्च पर लगाम दिखाई दे रही है. कोई इसकी वजह चुनाव आयोग की सख्ती बता रहा है, तो कोई इसके पीछे कारण कोरोना काल को मान रहा है. वजह कुछ भी हो चुनावी खर्च में आई गिरावट को लोग अच्छे संकेत मान रहे हैं.

आज है शक्ति प्रदर्शन का अंतिम मौका..

सोमवार का दिन प्रत्याशियों के प्रचार का अंतिम दिन है। यही कारण है कि इस समय को भुनाने सभी दल भरपूर जोर लगा रहे है। चूंकि शाम की डेडलाइन से पहले जनता के जहन में अमिट छाप छोड़नी है।लिहाजा रविवार की देर रात से ही पार्टियों के शक्ति प्रदर्शन की तैयारियां होने लगी। अंतिम दिन सभी प्रत्याशी अपनी ताकत झोंकने में लगे हैं। कहीं बड़ी जनसभा की तैयारी है,तो कहीं रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी की जा रही है। सोमवार को दिन भर शहर के हर गली चौराहे पर धुआधार प्रचार के नजारे दिखने वाले है।जिसके चलते पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

भाजपा की भव्य वाहन रैली,बिरसा मुंडा चौक में प्रदेश अध्यक्ष करेंगे जनसभा

चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चा सामूहिक रूप से प्रदेश अध्यक्ष साँसद श्री वीडी शर्मा के नेतृत्व ने महापौर एवँ पार्षद प्रत्याशियो के समर्थन में सोमवार दोपहर 2:30 बजे दीनदयाल चौक से भव्य वाहन रैली निकालेंगे। प्रचार के अंतिम दौर में कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने के साथ ही जनता के बीच वाहन रैली के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा के नेतृत्व में दीनदयाल चौक से वाहन रैली प्रारम्भ होगी जो दमोहनाका चौक, गोहलपुर, रद्दी चौकी होते हुए बिरसा मुंडा चौक में समाप्त होगी जहां दोपहर 3: 30 बजे प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा जनसभा को संबोधित करेंगे।


उधारी का पैसा मांगते ही दनादन चली चाकू देखते ही देखते मौत की नींद सो गया युवक जानिए क्या है पूरा मामला

कांग्रेस की विशाल वाहन रैली करेगी शहर का भृमण

कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह "अन्नू" के समर्थन में कांग्रेस द्वारा विशाल जनसम्पर्क रैली आयोजित की गई है। जो कि सोमवार की सुबह 10:30 बजे से महापौर प्रत्याशी कार्यालय, शास्त्री ब्रिज से प्रारंभ होकर शंकराचार्य चौराहा, गोरखपुर, हाथीताल, गुप्तेश्वर मंदिर, गुप्ता होटल, एलआईसी, सूपाताल, त्रिपुरी वार्ड मेन बाजार से गुलुआ चौक, लेबर चौक, MR-4 उखरी चौक, विजय नगर, दीनदयाल चौक, दमोह नाका चौक, गोहलपुर, मछली मार्केट, मिलोनीगंज, कोतवाली, कमानिया गेट, अंधेरदेव, तुलाराम चौक, विक्टोरिया हॉस्पिटल, बड़ी ओमती, छोटी ओमती, बेलबाग,घमापुर, शीतलामाई, काँचघर बर्न कंपनी, इंदिरा मार्केट, सिविल लाइन से होते हुए डिलाइट टॉकीज में रैली का समापन होगा।



Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post