Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

वोटरों को बंट रहे थे 500 के नोट,शिकायत पर पुलिस ने जब्त किए डिब्बे व नोट



भोपाल । 
चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी क्षेत्र में मतदाताओं को मिठाई के डिब्बे पहुंचाए जा रहे थे। डिब्बों में 5-5 सौ रुपए के नोट भी रखे गए थे। पुलिस ने जब डिब्बों को खोलकर देखा तो मामला समझ में आया। निवाड़ी के वार्ड क्रमांक एक में मिठाई के डिब्बे में 5-5 सौ रुपए के नोट निकले। पुलिस मिठाई के डिब्बों को जप्त कर लिया है। डिब्बे में वार्ड क्रमांक 1 से भाजपा प्रत्याशी सरोज पत्नी विनोद प्रजापति के पर्चे भी निकले हैं। जानकारी के अनुसार निवाड़ी के वार्ड नंबर 1 में स्थानीय लोगों ने बीजेपी प्रत्याशी को मिठाई के डिब्बे में पांच सौ का नोट बांटने का आरोप लगाते हुए निवाड़ी पुलिस को सूचना दी।
सूचना मिलने पर निवाड़ी कोतवाली नरेंद्र सिंह परिहार ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर मिठाई के डिब्बे को ज़ब्त कर लिया। जब मिठाई के डिब्बों को खोला गया तो उसमें पांच पांच सौ के नोट व भाजपा प्रत्याशी के पर्चे निकले। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं निर्दलीय महिला प्रत्याशी कुंवर बाई ने निवाड़ी कोतवाली पहुंच कर बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत की है जिस पर पुलिस ने मामले की गंभीरता जांच में जुटी हुई है।इ स संबंध में भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी विनोद प्रजापति का कहना है कि मुझे विरोधियों के द्वारा षडयंत्र पूर्वक वीडियो बनाकर फंसाए जाने का जाल बिछाया है। जिससे उन पर पर मामला भी दर्ज हो और उनकी छवि भी धूमिल हो। साथ ही चुनाव के दौरान उनके मतों पर भी असर पड़े।


 टीआइ नरेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। नायब तहसीलदार हनुमंत सिंह भी कोतवाली पुलिस थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ले रहे हैं। गौरतलब है कि क्षेत्र में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। पूर्व में चुनाव के दौरान इस तरह के आरोप राजनीतिक दल एक-दूसरे के प्रत्याशियों पर लगाते रहे हैं, लेकिन संभवत: पहला मामला है जो पुलिस की नजर में आया है।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post