Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

(जबलपुर) स्वर्णकार आर्दश विवाह एवं विराट परिचय सम्मेलन फरवरी २०२३ में हर जिले के जनप्रतिनिधि को सौंपेगे ज्ञापन,

 (जबलपुर) स्वर्णकार आर्दश विवाह एवं विराट परिचय सम्मेलन फरवरी २०२३ में 
हर जिले के जनप्रतिनिधि को सौंपेगे ज्ञापन,



जबलपुर,।स्वर्णकार महिला उत्थान समिति के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्तर पर आर्दश विवाह एवं महासम्मेलन २५ एवं २६ फरवरी २०२३ में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें समाज के वरिष्ठ नागरिकों,शिक्षा के क्षेत्र में समाज का नाम रोशन करने वाले बच्चों एवं समाज के उत्थान में लगे सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया जाएगा। 


उक्ताशय की जानकारी सर्वस्वर्णकार समाजिक उत्थान महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमति मंजू सोनी ने गढ़ाफाटक में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि स्र्वणकार समाज आज के दौर में राष्ट्रीय स्तर पर अपना एक मुकाम हासिल कर रही है। जिसके चलते युवक-युविती परिचय सम्मेलन,विधवा विधुर एवं तलाक शुदा महिला एवं पुरूषों के लिए ये विशेष रूप से समाज द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।


जल्द होगी स्वर्णकला बोर्ड की स्थापना

वहीं उन्होंने बताया कि शीघ्र ही स्र्वणकला बोर्ड की भी स्थापना होने जा रही है। समाज द्वारा मप्र के प्रत्येक शहर में स्र्वणकार भवन निर्माण हेतु भी शासन से भूमि लेने हेतु धारा ४११ एवं४१२ का सरलीकरण हो। जिससे स्र्वणकार व्यवसायियों के हितों की रक्षा भी की जा सके। स्र्वणकार समाज द्वारा जिले स्तर पर स्र्वण शिल्पियों का हस्तशिल्प कार्ड बनावाने के लिए जिले स्तर पर शिविरों का आयोजन भी किया जा रहा है।


लाभकारी योजनाओं का फायदा दिलाने सौपेंगे ज्ञापन

इसके अलावा पूरे प्रदेश के सभी जिलों में विधायक,सांसद,मंत्री व मुख्यमंत्री के नाम समाज द्वारा स्र्वणकार समाज के हितों की रक्षा के लिए एवं समाज को शासन की लाभकारी योजना का फायदा दिलाने के लिए भी ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि समाज के विराट सम्मेलन में मुख्यमंत्री मप्र शासन को भी आमंत्रित करने के लिए प्रयास किया जाएगा। 

ये रहे शामिल

पत्रकारवार्ता में श्रीमति रानी सोनी,राजा सराफ सहित अन्य स्र्वणकार समाज के महिला,पुरूष उपस्थित रहे। 




Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post