Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

धड़ाम से गिरे आरबीएल बैंक के शेयर निवेशकों के डूबे 2100 करोड़

धड़ाम से गिरे आरबीएल बैंक के शेयर निवेशकों के डूबे 2100 करोड़



निजी क्षेत्र के आरबीएल बैंक के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट दर्ज की गई। बीएसई पर आरबीएल बैंक का शेयर 20 फीसदी गिरकर 52 हफ्ते के निचले स्तर 138 रुपए के भाव पर आ गया। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने योगेश के दयाल को आरबीएल बैंक के बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया है। इस खबर से सोमवार को बैंक को शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई। शेयर में गिरावट से निवेशकों को 2,100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ।शुक्रवार को बंद भाव पर आरबीएल बैंक का मार्केट कैप 10,340.23 करोड़ रुपए था, जो सोमवार को 2166.94 करोड़ रुपए घटकर 8,173.29 करोड़ रुपए हो गया।

विश्ववीर आहूजा ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद छोड़ने की घोषणा कर दी। उसके बाद बैंक के निदेशक मंडल ने राजीव को अंतरिम तौर पर यह जिम्मेदारी सौंपी है। राजीव ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि निदेशक मंडल ने विश्ववीर के छुट्टी पर जाने के बाद उन्हें इस जिम्मेदारी के लिए चुना है और इसे आरबीआई की तरफ से नियुक्त एडिशनल डायरेक्टर का भी समर्थन हासिल है। राजीव ने कहा कि आरबीएल बैंक और उसकी रणनीति को केंद्रीय बैंक का पूरासमर्थन हासिल है।

इस घटनाक्रम का बैंक की एसेट क्वालिटी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि बैंक दिसंबर तिमाही में बैंक का मुनाफा सितंबर तिमाही से भी अधिक रहेगा। बैंक के पास 15,000 करोड़ रुपए की अधिक तरलता है और वह ग्राहकों तक पहुंचने के लिए कदम उठा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक मार्च 2022 तक अपने शुद्ध एनपीए को दो प्रतिशत के नीचे लेकर आएगा।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post