Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

श्रीवास्तव परिवार ने पेश की मिसाल.. निजी सहयोग से लगवाया महाकौशल में पहला आक्सीजन गैस प्लांट

श्रीवास्तव परिवार ने पेश की मिसाल..
निजी सहयोग से लगवाया महाकौशल में पहला आक्सीजन गैस प्लांट 



बालाघाट-लांजी


कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को ऑक्सीजन के महत्त्व से वाकिफ करा दिया वह एक ऐसा समय था जब चारों ओर ऑक्सीजन की मारामारी का समय चल रहा था लोग एक एक सांस के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। इस आपदा काल में कईयों ने अपने परिजनों को सिर्फ ऑक्सीजन की उपलब्धता ना हो पाने के कारण खो दिया। यह कोरोना का प्रकोप ही ताकि सरकार ने आनन-फानन में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश जारी किए थे जिसे लेकर सरकारी संस्थाएं और कई निजी संगठन इस कार्य की ओर तत्परता से आगे बढ़े ताकि आने वाले समय में किसी और की जान ऑक्सीजन की कमी के कारण ना जाए इसी कड़ी में श्रीवास्तव परिवार द्वारा अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए महाकौशल का पहला निजी सहयोग से बना ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते हुए उसे आमजन की सेवा के लिए समर्पित किया है।




आपको बता दें कि आज जब पूरा देश कोविड 19  कोरोना वायरस के कारण बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

जहां अब तीसरी लहर और डेल्टा प्लस के कारण सभी चितिंत है। ऐसे में श्रीवास्तव परिवार द्वारा अपने स्वयं के प्रयासों से महाकौशल में प्रथम निजी आक्सीजन गैस प्लांट की स्थापना की जा रही है। जो सभी जनमानस के लिए उपलब्ध होगा।


स्वर्गीय श्रीमति सुशीला श्रीवास्तव, स्व. श्री दयाशंकर श्रीवास्तव एवं उनकी लाडली पोती स्वर्गीय कुमारी श्रिया श्रीवास्तव, की स्मृति में सामाजिक जन-कल्याण हेतु ऑक्सीजन गैस प्लांट की स्थापना, “सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र, लांजी" में की गयी है। 


इसका लोकार्पण दिनांक 01.07.2021 को किया गया। गैस प्लांट की निर्बाध गति के लिए जैनरेटर भी उपलब्ध कराया गया है। गौरतलब हो कि  किसी निजी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक उपयोग हेतु ऑक्सीजन गैस प्लांट लगाये जाने का यह पहला मामला है, जो निस्संदेह सराहनीय एवं स्तुत्य प्रयास है।

स्वर्गीय श्रीमति सुशीला श्रीवास्तव, का पैतृक ग्राम अमेड़ा (पालडोंगरी) लांजी के निकट था। उनके पिता स्वर्गीय श्री मनमोहन लाल श्रीवास्तव अपने क्षेत्र के

बहुत जनप्रिय समाजसेवी व्यक्ति थे। स्वर्गीय श्रीमति सुशीला श्रीवास्तव के पति स्वर्गीय श्री दयाशंकर श्रीवास्तव ( सुपुत्र स्वर्गीय श्री राम सागर लाल श्रीवास्तव ) बैकुण्पुर (छग ) के निवासी थे।

स्वर्गीय श्री दयाशंकर श्रीवास्तव शासकीय सेवाएं करते हुए सिवनी से डिप्टी कलेक्टर केपद से सेवानिवृत्त हुए थे।

इस पुनीत कार्य को स्वर्गीय श्रीमति सुशीला श्रीवास्तव एवं स्वर्गीय श्री दयाशंकर श्रीवास्तव के सुपुत्र श्री संजीव श्रीवास्तव एवं श्रीमति स्वप्ना श्रीवास्तव, सुपुत्री श्रीमति ज्योति वर्मा एवं श्री राजेश वर्मा, सुपुत्री श्रीमति अमिता श्रीवास्तव एवं श्री सुधीर श्रीवास्तव, सुपुत्र श्री

राजीव श्रीवास्तव एवं श्रीमति अलिनी श्रीवास्तव तथा सुपुत्र श्री आलोक श्रीवास्तव एवं श्रीमति अंजू श्रीवास्तव द्वारा सम्पन्न कराया जा रहा है। 


श्रीवास्तव परिवार ने जनकल्याण की भावना से इस कार्य को संपादित कर आया है और आशा व्यक्त की है कि इस ऑक्सीजन प्लांट का लाभ सर्व जन समुदाय को प्राप्त होगा।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post