Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

जबलपुर जिले में बीच सड़क चोरी हो रहा सरकारी राशन। चोरी का वीडियो वायरल होते हैं प्रशासन में मचा हड़कंप



जबलपुर जिले में बीच सड़क चोरी हो रहा सरकारी राशन।
चोरी का वीडियो वायरल होते हैं प्रशासन में मचा हड़कंप








संस्कारधानी जबलपुर में राशन चोरी का मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री अन्न दूत योजना के तहत गरीबों का राशन परिवहन करने वाले एक ट्रक से राशन चोरी करते हुए वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो के आने के बाद जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि उन्होंने इस बात को माना है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली का राशन गैरकानूनी तरीके से किराना दुकानों पर भेजा जा रहा है. कलेक्टर का कहना है कि ''इसमें जनता को जागरूक होना पड़ेगा और यदि किसी को ऐसी शिकायत मिलती है तो वह सरकार के टोल फ्री नंबर 181 पर शिकायत कर सकता है.''

गरीबों के राशन में चोरी


जबलपुर में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि गरीबों के लिए राशन ले जा रहे ट्रक को सड़क पर खड़े करके एक बोरी उतारी जा रही है. इस बोरी को एक एक्टिवा सवार चालक अपने वाहन पर रखकर ले जा रहा है. जबलपुर कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना को भी इस वीडियो के बारे में जानकारी मिली है. उन्होंने वीडियो के आधार पर खाद्य विभाग को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं, हालांकि अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है. लेकिन दीपक कुमार सक्सेना का कहना है कि यह मामला गंभीर है और जिसने भी यह कालाबाजारी की है उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

इस नंबर पर करें कालाबाजारी की शिकायत


कलेक्टर का कहना है कि ''उस ट्रक की पहचान कर ली गई है जिससे यह राशन उतारा गया.'' उन्होंने बताया कि इस मामले में अक्सर शिकायतें आती हैं कि गरीबों के राशन की कालाबाजारी हो रही है. यदि किसी को इस तरह की जानकारी मिले तो सरकार का 181 हेल्पलाइन नंबर है, कोई भी शख्स इस मामले की शिकायत कर सकता है और राशन के गेहूं या राशन के चावल की कालाबाजारी को रोक सकता है.

दीपक सक्सेना कलेक्टर जबलपुर

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post