Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

वायरल वीडियो हकीकत... जानिए नर्मदा नदी में चलने और चमत्कारों की अफवाहों का असली सच






वायरल वीडियो हकीकत...

जानिए नर्मदा नदी में चलने और चमत्कारों की अफवाहों का असली सच





जबलपुर /विकास की कलम

शहर में एक वीडियो वायरल होता है।उसके बाद सोशल मीडिया में चमत्कारों के दावों की आग भड़क उठती है। देखते ही देखते लोगों की श्रद्धा उस अग्नि में घी का काम करते हुए उसे और भी भड़का देती है। शहर में फैल रही अफवाहों की बात करें तो साक्षात मां नर्मदा का संस्कारधानी में पदार्पण बतलाया गया। एक ऐसी महिला जो पानी में बिन डूबे पूरी नदी पार करती है। नर्मदा का पानी उसके कपड़े भी गीला नहीं करता। वह कई असाध्य रोगों को दूर करने की अनोखी ताकत रखती है। जैसे ही लोगों की यह मनगढंत कहानी वायरल हुई। वैसे ही जनता का जमावड़ा चमत्कारिक महिला के दर्शन को उमड़ पड़ा। देखते ही देखते हुजूम की संख्या हजारों की भीड़ में तब्दील होने लगी। इधर वायरल वीडियो में दिखने वाली महिला को खुद अहसास नहीं था कि उसे जीता जागता भगवान घोषित किया जा चुका है। बहरहाल वीडियो के वायरल होते ही विकास की कलम ने इसकी तह तक जाकर हकीकत जनता के सामने लाने का फैसला लिया। और हमारी पूरी टीम ने चमत्कारिक महिला को खोजते हुए सारी हकीकत साफ साफ कर दी। आइए जानते है क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई.....




दरअसल यह पूरा माजरा एक वायरल वीडियो का है। जिसमें देखा गया कि 7 अप्रेल को दोपहर में तिलवारा घाट में देखने को मिला नर्मदा परिक्रमा पर निकलीं एक अधेड़ महिला ने नर्मदा माई की जय बोल रेवा धार में पग रखा और जलधार के बीच में ऐसी चल रही थी जैसे कोई सड़क पर चलता है देखते ही देखते नदी पार कर गई। उसके बाद यह वीडियो शहर के हर मोबाइल तक पहुंच गया। जिन्होंने ये दृश्य देखा उनकी सांस थाम गए और लोगों ने अपने अपने मोबाइल में यह सुनहरा पल कैद कर लिया वैसे भी पानी में मनुष्य का चलना हमेशा से बड़ी सिद्धि माना गया है। उन्होंने वृद्ध माई का पानी पर चलते वीडियो बनाया जो देखते ही देखते सोशल मीडिया में तेजी से फारवर्ड हो रहा है।
इस वायरल वीडियो के बाद से ही वृद्ध महिला के दर्शन के लिए हजारों की भीड़ उमड़ने लगी। सभी बेसब्री से महिला को तलाश रहे थे।वहीं शहर में एक अनोखे चमत्कार की अफवाह भी जोर पकड़ने लगी।


क्या आप भी कर रहे है ..हनुमान चालीसा का गलत उच्चारण.. जानिए क्या कहते है जगदतगुरु 

आखिर कौन है यह चमत्कारिक महिला


मामले की पड़ताल में पता चला कि यह महिला होशंगाबाद जिले के कल्लू खापा गांव की रहने वाली ज्योति बाई रघुवंशी है। जिनके पति का नाम स्वर्गीय किशन सिंह रघुवंशी है। महिला 9 मई, 2022 को दिन में 12:30 बजे अपने घर से बिना बताए घर से गायब है।और माई नर्मदा की परिक्रमा लगाते हुए तिलवारा घाट पहुंच गई थी।इधर, यह बात भी सामने आई है कि परिक्रमा वासी महिला जो कि होशंगाबाद जिले के कल्लू खापा गांव की रहने वाली बताई जा रही है। महिला की गुमशुदगी की शिकायत होशंगाबाद जिले के पिपरिया रोड थाने में 11 मई 2022 को दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट के अनुसार महिला 9 मई, 2022 को दिन में 12:30 बजे अपने घर से बिना बताए घर से गायब है। रिपोर्ट में यह भी दर्शाया गया है कि यह महिला पिछले 5 सालों से मानसिक बीमारी से गुजर रही है।

 देखें वायरल वीडियो और चमत्कार को लेकर क्या बोली ज्योति रघुवंशी






खुद वृद्ध महिला ने बयां की सारी हकीकत


पूछताछ में चमत्कारिक बताई जा रही वृद्धा ज्योति रघुवंशी ने सारी हकीकत से पर्दा उठाते हुए अफवाहों पर पूर्ण विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि वे एक सामान्य नर्मदा परिक्रमा वासी है। जो मां नर्मदा की परिक्रमा के दौरान जबलपुर के तिलवारा घाट पहुंची थी। गहरे पानी पर चलने वाले चमत्कार से खुद किनारा करते हुए उन्होंने बताया कि यह सब कोरी अफवाह है। उनमें ऐसी कोई शक्ति या सिद्धि नहीं है। वहीं कपड़े गीले न होने की बात को भी झूठा करार देते हुए महिला ने कहा कि उनके भी कपड़े गीले होते है। लोगों की उमड़ती भीड़ से वे खुद अचरज में है। उन्हें नहीं पता की यह अफवाह कौन फैला रहा है।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post