Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

बाघेश्वर सरकार की कथा में डेढ़ साल की बच्ची की बिगड़ी तबियत,हुई मौत






जबलपुर

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के पनागर तहसील में चल रही बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा एवं दिव्य दरबार के लिए रोजाना उमड़ रही लाखों की भीड़ के बीच महज डेढ़ साल की एक बच्ची की तबीयत अचानक खराब हो गई। सूत्र बताते हैं कि दम घुटने की वजह से बच्ची की तबीयत खराब हुई जिसे आनन-फानन में चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध कराया गया और फिर उसके बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर भी किया गया लेकिन परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में न ले जाकर। अपने घर ले गए जहां बच्चे की तबीयत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई

आपको बता दें कि कटनी जिला के बांध गांव में रहने वाले मनोहर पटेल बड़ी उम्मीद से अपनी बीमार बच्ची को लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास लेकर पनागर आए थे, पिता बच्ची को महाराज से मिलवाकर समस्या बताते कि उससे पहले ही बच्ची की तबियत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। घटना सोमवार की है जब कटनी जिले के ढीमरखेड़ा से आए मनोहर पटेल की 15 माह की बच्ची तबियत बिगड़ी जिसके बाद उसे पनागर स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां उसकी मौत हो गई, हालांकि डाक्टरों ने बच्ची को जिला अस्पताल रेफर किया था, पर परिवार वाले उसे लेकर अपने घर आ गए। बच्ची की मौत पर कांग्रेस ने दुख जताते हुए इसमें प्रशासन की लापरवाही बताई है।

कटनी जिला के ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम बांध में रहने वाले मनोहर पटेल की 15 माह की बेटी की कई दिनों से तबियत खराब थी। पिता मनोहर पटेल ने बच्ची के लिए कुछ दिनों पहले छतरपुर बागेश्वर धाम में जाकर अर्जी लगाई थी। मनोहर पटेल को जानकारी लगती है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पनागर में दरबार लगा हुआ और श्रीमद् भागवत कथा हो रही है। मनोहर बड़ी उम्मीद से अपनी पत्नी और बच्ची देवांशी पटेल को लेकर पनागर आए। सोमवार की दोपहर को मनोहर अपनी पत्नी और बेटी के साथ भीड़ में बैठे हुए थे। इंतजार था कि महाराज आकर बच्ची को देखेंगे पर इससे पहले ही बच्ची की तबियत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।


पनागर कथा से लौट रहे परिवार का हुआ एक्सीडेंट..7 माह की बच्ची की हुई मौत..


माढ़ोताल थाना क्षेत्र में आईटीआई के पास मंगलवार की दोपहर पनागर में चल रही बागेश्वर सरकार की भागवत कथा के आयोजन से लौट रहे बाइक सवारों को एक बेलगाम ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे 7 माह की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हनुमान ताल खाई मोहल्ला निवासी आशीष सोनी अपनी पत्नी जानकी, बेटे अभि और बेटी जिज्ञासा के साथ बाइक एमपी 20. एनक्यू 2321 से बागेश्वर धाम
वाले महाराज के कथा स्थल से घर लौट रहे थे। बाइक में पति एवं पत्नी के साथ उनका 4 वर्षीय पुत्र एवं 7 माह की बेटी भी थी। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो ट्रक की टक्कर लगते ही बाइक में पीछे बैठी महिला की गोद से 7 माह की बेटी छक्का सड़क पर जा गिरी इस दुर्घटना से नवजात को काफी गंभीर चोटें आई और उसकी मौत हो गई। वही अनियंत्रित मोटरसाइकिल घिसटते हुए दूर जा गिरी इस दुर्घटना में बाइक सवार दंपत्ति एवं 4 वर्षीय बालक को भी गंभीर चोटें आई हैं घटना के तत्काल बाद जमा भीड़ ने ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 4500 के चालक को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post