Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

टीम को कठिन हालातों का अनुभव कराने अक्षर को दिया अंतिम ओवर : पंड्या



मुंबई (ईएमएस)।  श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मैच में जीत के बाद भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि उन्होंनं अंतिम ओवर स्पिनर अक्षर पटेल को इसलिए दिया जिससे टीम को कठिन हालातों में खेलने का अभ्यास मिल सके। पंड्या ने कहा कि अक्षर को अंतिम ओवर देना जोखिम भरा भी था क्योंकि हम हार भी सकते थे। 

भारतीय टीम अब इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गयी है। भारतीय टीम के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि यह अनुभवी खिलाड़ियों के बिना ही मिली है। इस मैच में पंड्या ने गेंदबाजी आक्रमण की कमान अपने पास रखी। इस मैच में पदार्पण करने वाले युवा खिलाड़ी शिवम मावी ने भी अच्छा प्रदर्शन कर सबका ध्यान खींचा। इस मैच में जब अंतिम ओवर में श्रीलंका को 13 रनों की जरुरत थी तब हार्दिक ने अक्षर पटेल को गेंदबाज के लिए बुलाया जिसपर सभी हैरान रह गये। हार्दिक ने भी माना कि इससे मैच हारने तक का खतरा था फिर भी उन्होंने अक्षर को गेंदबाजी इसलिए दी ताकि टीम को कठिन हालातों का अंदाजा हो सके। इसका लाभ हमें बड़े टूर्नामेंटों में मिलेगा।  आज सभी युवा खिलाड़ियों ने हमें इस स्थिति से बाहर निकाला। स्पिनर अक्षर ने अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव किया और भारत ने शानदार जीत से सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

इस मैच में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा। मध्यक्रम के खेलते हुए युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने 41 रनों की अच्छी पारी खेली। वहीं अक्षर ने 31 रन बनाये। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 162 रन बनाये। पंड्या ने तेज गेंदबाज मावी के प्रदर्शन की भी सराहना की। मावी ने डेब्यू मैच में 4 विकेट लिए। वहीं उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने भी 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। 



Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post