Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

आधा किलो बर्फी के लिए,अनाथ को पीट-पीटकर किया बेहोश

 आधा किलो बर्फी के लिए,अनाथ को पीट-पीटकर किया बेहोश 



सार

मैनपुरी ( ई एम एस) बेवर कस्बा के पुरैया में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा एक इंटर कॉलेज संचालित हो रहा है। यहां एक प्राइवेट शिक्षिका अध्यापन कार्य कर रही है। आरोप है कि वह अक्सर बच्चों को प्रताड़ित करती रहती है। बीते माह 21 नवंबर को कक्षा 9 में पढ़ने वाली चनेपुर गांव निवासी 14 वर्षीय छात्रा को भी इस शिक्षिका ने बुरी तरह पीटा।

विस्तार

बेवर थाना क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में बर्फी न लाने पर शिक्षिका ने छात्रा की पिटाई कर दी। इससे छात्रा बेहोश हो गई। इसके बाद शिक्षिका उसे वहीं छोड़कर कक्षा के बाहर चली गई। घटना के बाद छात्रा इतनी डर गई कि उसने स्कूल जाना छोड़ दिया। मामले में प्रधानाचार्य ने पुराना मामला बताते हुए पल्ला झाड़ लिया। 


घटना करीब एक महीने पहले की है। कस्बा के पुरैया में माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा एक इंटर कॉलेज संचालित हो रहा है। यहां एक प्राइवेट शिक्षिका अध्यापन कार्य कर रही है। आरोप है कि वह अक्सर बच्चों को प्रताड़ित करती रहती है। बीते माह 21 नवंबर को कक्षा 9 में पढ़ने वाली चनेपुर गांव निवासी 14 वर्षीय छात्रा को भी इस शिक्षिका ने बुरी तरह पीटा। कारण सिर्फ इतना था कि कुछ दिन पहले उन्होंने प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए घर से बर्फी बनाकर लाने को कहा था। अधिक बर्फी लाने पर अधिक नंबर देने की बात भी कही थी।

छात्रा के माता-पिता का स्वर्गवास हो गया है। इससे उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। इससे वह सिर्फ आधा किलो बर्फी ही ला सकी थी। इसी पर छात्रा को अन्य छात्रों के सामने अपमानित किया। जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए बुरी तरह से पीटा। छात्रा के बेहोश हो जाने के बाद शिक्षिका कमरे से बाहर निकल गई। साथी छात्रों ने हाथ पैर सहलाया इसके बाद उसे होश आया।  

आरोप है कि छुटटी होने पर शिक्षिका ने सभी छात्रों से कहा कि अगर किसी ने इस घटना का जिक्र किया तो परीक्षा में फेल कर देगी। छात्रा भी डर गई और किसी से कुछ नहीं कहा। हालांकि वह इतनी डर गई कि उसने स्कूल जाने को कहा। एक महीने से वह स्कूल नहीं गई। इस पर छात्रा की मौसी ने उससे कारण पूछा तो छात्रा ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। इसके बाद घटना के बारे में अन्य छात्रों से भी जानकारी ली गई। 

इसके बाद मामला थाना पहुंचा। शिकायत के आधार पर जांच नवीगंज चौकी प्रभारी को सौंपी गई है। पीड़िता की मौसी का कहना है कि वह कानूनी कार्रवाई जारी रखेंगी। चौकी इंचार्ज नवीगंज जितेंद्र तोमर ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। छात्रा ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। प्रैक्टिकल के दौरान गलती होने पर शिक्षिका ने डांट लगाई थी। इससे छात्रा नाराज थी और स्कूल नहीं जा रही थी।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post