Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

डेंटिग एप से हुई थी श्रद्धा और आफताब की मुलाकात, सवालों के घेरे में डेंटिग एप

 डेंटिग एप से हुई थी श्रद्धा और आफताब की मुलाकात, सवालों के घेरे में डेंटिग एप 



नई दिल्ली। श्रद्धा विकास मर्डर की चर्चा इन दिनों पूरे देश में हो रही है। आरोपी प्रेमी आफताब अमीन पूनावाला फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है। इस लेकर कई खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि श्रद्धा और आफताब की मुलाकात डेटिंग एप पर ही हुई थी। इसके बाद आरोपी ने शादी के नाम पर श्रद्धा को झांसा देकर मुंबई से दिल्ली लेकर आया था। लेकिन, वहां लिव-इन में रहने लगा था। श्रद्धा ने शादी का दबाव बनाना शुरू किया, तब आफताब ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया है कि डेटिंग एप पर दोस्ती के बाद आफताब ने श्रद्धा से कई बड़े-बड़े वादे किए। आफताब यहां तक कहा कि अगर उसके परिवार को उन दोनों का रिश्ता मंजूर नहीं है, तब वहां उसके लिए अपना घर भी छोड़ देगा। वहां लोग मुंबई छोड़ किसी और शहर में चले जाएंगे। इसके बाद जब लड़की ने अपने परिवार को आफताब के बारे में बताया, तब उन्होंने इस रिश्ते का जबरदस्त विरोध किया। लेकिन श्रद्धा तब भी नहीं मानी और वहां आफताब के साथ दिल्ली चली गई। आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर शव के 20 टुकड़े कर दिए। लाश को फ्रिज में छिपा कर रखने लगा। इसके बाद डेटिंग एप को लेकर सवाल उठते हैं। 

डेटिंग एप से किसी भी रिलेशन को शुरू करने से पहले सावधान रहने की जरूरत है। साल 2020 के बाद सबकुछ काफी तेजी से बदला। कोविड की वजह से कई काम ऑनलाइन भी होने लगा। कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल भी लॉकडाउन के दौरान काफी ज्यादा बढ़ा। लोगों ने वर्चुअल दुनिया के जरिए अपने पार्टनर को तलाशना शुरू किया। हालांकि, ऑनलाइन डेटिंग एप के अपने रिस्क भी हैं। इसकारण आपको ऑनलाइन डेट करने से पहले कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए। 

आपकी डेटिंग प्रोफाइल में किसी ऑनलाइन डेटिंग एप पर मुख्यत: तीन चीजें होती हैं। इसमें आपकी फोटो, आपका नाम और आपका इंटरेस्ट है। इसके बाद अपने रियल फोटो का इस्तेमाल करें लेकिन, इमेजी वैसी होनी चाहिए जिसमें आपके एड्रेस और दूसरी डिटेल्स ना पता चले। कभी भी डेटिंग एप पर फुल नेम का इस्तेमाल ना करें। वेरिफिकेशन के लिए आप अपना पहला नाम यूज कर सकते हैं। इसके अलावा इंटरेस्ट को भरते समय भी ध्यान दें। 

अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे इंस्टाग्राम को कभी भी डेटिंग एप पर अटैच ना करें। इससे आपके बारे में कोई भी आसानी से कई चीजें पता लगा लेगा। 

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post