Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

MP में मतदान के हाल,कहीं खराब ईवीएम तो कहीं चले लठ्ठ

MP में मतदान के हाल,कहीं खराब ईवीएम तो कहीं चले लठ्ठ




भोपाल ।

नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण में कई जिलों में ईवीएम खराब, कहीं चले लठ, कहीं विधायकों और नेताओं पर हमला,
-उपद्रव के बीच 61 फीसदी मतदान
-ग्वालियर में कांग्रेस विधायक की गाड़ी पर पथराव, फिर एफआईआर
-इंदौर में मतदान के बीच कांग्रेस-भाजपा में चले लट्ठ
- भोपाल में भाजपा नेता की गाड़ी पर हमला
- निर्वाचन आयोग के सचिव बोले- आरोपियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, कहीं भी पुनर्मतदान की स्थिति नहीं


मप्र में बुधवार को उपद्रव, हंगामें, मारपीट और अव्यवस्थाओं के बीच 44 जिलों में हुए नगरीय निकायों के पहले चरण में 61 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ है। निर्वाचन आयोग के पांच बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक आगर मालवा में 88 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। इसी तरह भोपाल में सबसे कम 43.80 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ है। औसत 61 प्रतिशत मतदान हुआ है। इन आंकड़ों में जिलों में नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषदों में हुई वोटिंग शामिल है। नतीजे 17 जुलाई को आएंगे।




बुधवार को प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में 133 नगरीय निकायों के लिए मतदान हुआ। 11 महापौर और दो हजार 808 पार्षद चुनने के लिए 1.4 करोड़ से अधिक मतदाताओं को अपना मताधिकार का प्रयोग करना था। छुटपुट घटनाओं और भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के टकराव को छोड़ दें तो कुल मिलाकर चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए।
प्रथम चरण में 44 जिलों में 11 नगर निगम, 36 नगरपालिका परिषद और 86 नगर परिषदों में मतदान हुआ। इसके लिए कुल 13 हजार 148 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। प्रथम चरण में 11 नगर पालिक निगमों में कुल 101 महापौर पद के अभ्यर्थी चुनाव मैदान में थे। कुल 133 निकायों में दो हजार 850 पार्षद के पद हैं। इनमें से 42 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। दो हजार 808 पदों पर निर्वाचन होना है। इसके लिए 11 हजार 250 अभ्यर्थी चुनाव लड़ रहे हैं।




Jabalpur - चुनाव ड्यूटी में १ शराबी, २ लापरवाह कर्मी निलंबित


34 जिलों में बदली ईवीएम


राज्य निर्वाचन आयोग के दफ्तर में 34 जिलों में ईवीएम बदलने और वोटर लिस्ट में नाम न होने की शिकायतें कंट्रोल रूम में पहुंचीं हैं।


कई जिलों में बवाल


वोटिंग के दौरान कई मतदान केंद्रों पर उपद्रव हुआ है। ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, दमोह, जबलपुर, भोपाल समेत कई नगर निगम में उपद्रव की घटनाएं सामने आई हैं। उपद्रव की घटनाओं को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने कहा कि जिन जगहों पर उपद्रव के मामले सामने आए हैं, वहां पर जिला प्रशासन समय पर पहुंचा है। जो भी आरोपी रहेंगे, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई जिला प्रशासन करेगा।

कांग्रेस-भाजपा में चले लाठी

इंदौर में निकाय चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस नेताओं में जमकर लट्ठ चले। यहां मंगलवार रात हीरानगर में भाजपा कार्यकर्ता और कांग्रेसियों में जमकर ल_ चले। उन्होंने एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकीं। भाजपा नेताओं ने बुधवार को इसका बदला लिया। भाजपाइयों ने निकाय चुनाव की वोटिंग के दौरान लोधीपुरा क्षेत्र में कांग्रेसी को बूथ में घुसकर पीटा। पुलिस ने दोनों दलों के कुछ नेताओं को हिरासत में लिया है।

भाजपा प्रत्याशी को चप्पल लेकर दौड़ाया


इंदौर में विधानसभा क्रमांक-2 में जमकर हंगामा बरपा। कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी राजू भदौरिया और भाजपा प्रत्याशी चंदू शिंदे के समर्थक आपस में भिड़ गए। नौबत ऐसी आ गई कि भाजपा प्रत्याशी शिंदे को वार्ड से भागना पड़ा। महिलाओं और रहवासियों ने उन्हें घेर लिया और उनकी कार पर जमकर चप्पल बरसाई। दोनों पक्ष थाने पहुंच और हंगामा किया तो पुलिस ने सभी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।


also read

64% एशियाई कंपनियां हुईं साइबर अटैक का शिकार, 10 में से 7 ने कहा हम अपने सुरक्षा प्रबंध से संतुष्ट


24 घंटे में सामने आए 16159 नए कोरोना केस, 28 मरीजों की मौत


सेंसेक्स 317 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 15,892 पर


घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा,दिल्‍ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपए बढ़कर 1,053 रुपए हुई


हिमाचल के मणिकर्ण में फटा बादल, पुल, मकान, रेस्टोरेंट और कैंपिंग साइट बही, 4 लोग हुए लापता


भारत के लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम बने यूएनएमआईएसएस के नए फोर्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम भारत के लेफ्टिनेंट जनरल शैलेश तिनिकर का स्थान लेंगे


कराची में फंसे स्पाइसजेट के 138 या‎त्रियों को 11 घंटे बाद दुबई किया गया रवाना विमान को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायबर्ट करना पड़ा ‎था








Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post