Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

विकास कार्यों एवं दस्तक अभियान का जायजा लेने भृमण पर निकली जिला पंचायत सीईओ.

विकास कार्यों एवं दस्तक अभियान का जायजा लेने भृमण पर निकली जिला पंचायत सीईओ.

District Panchayat CEO went out on a visit to take stock of development works and Dastak campaign.



मडई शाला के प्रधानाध्यापक का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश.विकास कार्यों एवं दस्तक अभियान का लिया जायजा.
जबलपुर -
जिला पंचायत की सीईओ डॉ सलोनी सिडाना ने आज जनपद पंचायत कुंडम के ग्राम मडई, मखरार, जुझारी एवं फिफरी का भ्रमण कर विकास कार्यों का निरीक्षण किया । सीईओ जिला पंचायत ने सर्वप्रथम ग्राम मडई की शासकीय शाला का निरीक्षण किया और बच्चों से चर्चा की । उन्होंने माध्यमिक स्कूल मडई में शिक्षा का स्तर खराब नहीं पाये जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की प्रधानाध्यापक का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये । सीईओ ने मध्यान्ह भोजन का निरीक्षण किया एवं मीनू के अनुसार स्वादिष्ट भोजन बनाने के निर्देश स्व सहायता समूह को दिये ।

डॉ सिडाना ने विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत निर्मित की जा रही तालाबों का जायजा लिया तथा संबंधित उपयंत्री, पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक को आवश्यक निर्देश दिये । उन्होंने जुझारी में तालाब की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिये तथा मखरार में पौधारोपण के कार्य में छोटे पौधों के स्थान पर बड़े पौधे लगाने के निर्देश दिये ।

भ्रमण के दौरान जिला पंचायत की सीईओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से घर जाकर चर्चा की तथा आवासों का निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण करने की समझाइश दी । आवास प्लस के तहत स्वीकृत आवासों का निर्माण तीन दिवस में प्रारंभ करने के निर्देश ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक को दिये ।

जिला पंचायत की सीईओ ने भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत फिफरी में दस्तक अभियान के तहत बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं टीकाकरण का कार्य भी देखा । उन्होंने मखरार एवं तिलसानी में दस्तक अभियान के तहत घर-घर दस्तक देकर बच्चों के किये जा रहे स्वास्थ्य परीक्षण के लिये स्वास्थ्य विभाग की एएनएम एवं एमपीडब्ल्यू तथा आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्त्ताओं की तारीफ की ।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post