Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

आने वाली है मारूति की मिडसाइज एसयूवी विटारा आगामी 20 जुलाई हो सकती है लांच

आने वाली है मारूति की मिडसाइज एसयूवी विटारा
आगामी 20 जुलाई हो सकती है लांच

Upcoming Maruti's mid-size SUV Vitara may be launched on July 20



नई दिल्ली । मारुति सुजुकी कंपनी बीते लंबे समय में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिशों के तहत एक नई एसयूवी की टेस्टिंग कर रही थी, जिसे वायएफजी कोडनेम दिया गया था। अब मारुति सुजुकी की इस मिडसाइज एसयूवी को मारुति विटारा नाम से इंडियन मार्केट में पेश करने की तैयारी है। रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी 20 जुलाई को मारुति विटारा को अनवील किया जा सकता है। मारुति सुजुकी की नई मिडसाइज एसयूवी विटारा को सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप में डिवेलप किया गया है और माना जा रहा है कि इसमें टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर वाले प्लैटफॉर्म के साथ ही डिजाइन एलिमेंट्स और कॉम्पोनेंट्स देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी को टोयोटा के कर्नाटक स्थित मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में तैयार किए जाने की खबर है।
मारुति विटारा के लुक और फीचर्स की बात करें तो यह देखने में अर्बन क्रूजर हाइराइडर से थोड़ी अलग होगी। हालांकि, विटारा का एक्सटीरियर हाइराइडर से काफी इंस्पायर्ड हो सकता है। वहीं, इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड ऑल न्यू ब्रेजा जैसा होगा और इसमें सॉफ्ट मटीरियल्स का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसके कि यह देखने में प्रीमियम लगे। मारुति विटारा की सीट के साथ ही स्टीयरिंग पर लेदर टच इसे शानदार बनाएंगे।अपकमिंग मारुति विटारा के फीचर्स की बात करें तो इसमें टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर की तरह ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, पैनारोमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, अडजस्टेबल ड्राइवर सीटर और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही मल्टीपल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, हिल होल्ड असिस्ट समेत अन्य सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इस एसयूली को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इस एसयूवी के मैनुअल वेरिएंट्स को ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, कीमत की बात करें तो मारुति विटारा की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा होगी। मारुति सुजुकी की नई मिडसाइज एसयूवी विटारा में 1.5 लीटर के15सी डुअलजेट पेट्रोल यूनिट के साथ ही टोयोटा का 1.5एल टीएनजीए पेट्रोल यूनिट देखने को मिलेगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post