Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

शेयर बाजार में आया उछाल,जानिए अपने शेयर का भाव

 शेयर बाजार में आया उछाल,जानिए अपने शेयर का भाव





मुम्बई । 
मुम्बई शेयर बाजार सोमवार को बढ़त के साथ खुला है। सप्ताह के पहले ही कारोबारी दिन बाजार में यह उछाल दुनिया भर से मिले अच्छे संकेतों के साथ ही दिग्गज कंपनियों के शेयरों में हुई भारी खरीददारी से आया है। सेंसेक्‍स सुबह 700 से ज्यादा 741 अंक ऊपर आकर 53,669 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई वहीं निफ्टी भी करीब सवा दो सौ अंकों की बढ़त के साथ 15,926 पर करोबार कर रहा था।

जानिए क्या हुआ जब अचानक खूनी लाल हो गया आसमान..लोग कर रहे प्रलय की बात 

आज सुबह के कारोबार में निवेशकों ने टेक महिन्द्रा , एचसीएल टेकनोलॉजी , विप्रो, इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, डॉ रेड्डी और बजाज फाइनेंस जैसे शेयरों में जमकर खरीददारी हुई। इससे ये स्‍टॉक्‍स 2.6 फीसदी तक ऊपर आकर सबसे अधिक लाभ वाले शेयरों में शामिल हो गया। इसके अलावा जेएसडब्लू स्टील और और टाटा मोटर्स के शेयरों में भी तेजी दिखी जबकि बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयर 1.3 फीसदी गिरे हैं।

आज के कारोबार में सभी सेक्‍टर लाभ के साथ ही हरे निशान पर दिखे। निफ्टी आईटी आज सभी सेक्‍टर्स की अगुवाई कर रहा है और इसमें 2 फीसदी तक तेजी आई है। इसके अलावा बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल, रियल्‍टी और मेटल में 1 फीसदी से ज्‍यादा की बढ़त आई है। कारोबार के दौरान हिंदुस्तान कॉपर के शेयरों में 2 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी आई है। इसी प्रकार एसबीआई कार्ड के शेयर भी तीन फीसदी ऊपर आये हैं। वहीं एशियाई बाजारों की बात करें तो सोल, तोक्यो, शंघाई और हांगकांग के बाजार मध्य सत्र के सौदों में लाभ के साथ कारोबार कर रहे थे। दूसरी ओर शुक्रवार को अमेरिकी बाजार तेज बढ़त के साथ बंद हुए थे।





Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post