Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

IPL- 2022 : जानिए कौन, किससे, कितने मैच खेलेगा, दो ग्रुप में बांटी गई 10 टीमें

आइपीएल गवर्निंग काउंसिल के द्वारा शुक्रवार को ऐलान किया गया कि आइपीएल के 15वें सीजन के सभी लीग स्टेज मुकाबले मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे। आइपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी जबकि इसका फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। इस बार कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे जिसे मुंबई और पुणे के चार स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि प्लेआफ मुकाबले कहां खेले जाएंगे इसका फैसला बाद में किया जाएगा।

इस बार कुल 10 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी और इन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रायल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स को रखा गया है। वहीं ग्रुप में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रायल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस को जगह दी गई है।

ग्रुप ए- मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रायल्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स।


ग्रुप बी- चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रायल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस।

इस सीजन में 70 लीग मुकाबलों में से 20 मैच वानखेड़े स्टेडियम, 15 मैच बेबार्न स्टेडियम, 20 मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम जबकि 15 मुकाबले एमसीए इंटरनेसनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। सभी टीमों को चार मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में जबकि तीन-तीन मैच बेबार्न स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने हैं।

इस सीजन में सभी 10 टीमों को कुल 14-14 लीग मैच खेलने हैं जिसमें 7 मैच अपने होम ग्राउंड जबकि इतने ही मैच बाहर खेलने हैं। सभी टीमें पांच टीमों के साथ दो मैच खेलेगी जबकि अन्य चार टीमों के साथ एक मैच खेलेगी जिसमें दो मैच घरेलू मैदान पर जबकि दो मैच बाहर खेलेगी। इस बार टीम को दो ग्रुप में उनकी कामयाबी के हिसाब बांटी गई है। कौन सी टीम कितनी बार चैंपियन बनी और कितनी बार फाइनल में पहुंची है उस आधार पर ग्रुप को बांटा गया है।

इस बार दो ग्रुप में पांंच-पांच टीम शामिल हैं इनमें से हर टीम अपने ग्रुप की टीमों के साथ दो-दो मैच खेलेगी जबकि दूसरे ग्रुप की एक टीम के साथ दो मैच खेलेगी। जैसे कि ग्रुप ए में मुंबई की टीम पहले स्थान पर है तो वो अपने ग्रुप में शामिल केकेआर, राजस्थान, दिल्ली और गुजरात के साथ दो-दो मैच खेलेगी जबकि दूसरे ग्रुप में पहले स्थान पर मौजूद सीएसके के साथ भी दो मैच खेलेगी। इसके अलावा ग्रुप बी के अन्य टीमों के साथ एक मैच खेलेगी। इसी तरह से हर टीम के साथ होगा।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post