Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

भोपाल में बदले मौसम के मिजाज़, शाम तक बूंदाबांदी के आसार, 2 दिन ऐसा ही रहेगा मौसम...

मध्यप्रदेश के कई जिलों में बादल छा रहे हैं। अगले दो दिन में कई जिलों में हल्की से कुछ तेज बारिश हो सकती है। भोपाल और आसपास के इलाकों में शाम तक बूंदाबांदी के आसार हैं। होशंगाबाद और पचमढ़ी समेत 8 जिलों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हुई।

मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि अगले दो दिन तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। बादल छंटने के बाद फिर से ठंड लौटेगी। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के बीच एक ट्रफ लाइन बनी है। अरब सागर से नमी आने के कारण यह स्थिति बन गई है। हालांकि, इसका असर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ही रहेगा।

यहां बारिश हुई
पचमढ़ी, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी में हल्की बारिश हुई। शाम तक भोपाल समेत कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है। इस कारण दिन में ठंडक रहेगी।

यहां पर बारिश के आसार
प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। रायसेन, छिंदवाड़ा, हरदा और बालाघाट में शाम तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही होशंगाबाद, नरसिंहपुर, बैतूल, भिंड, डिंडोरी, सिवनी, मंडला और देवास में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। हवा करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

रात का पारा 5 डिग्री तक उछला
बादल छाने से प्रदेश में रात का पारा उछल गया है। 24 घंटे के दौरान तापमान में 5 डिग्री तक बढ़ोतरी हुई। छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा 4.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। यहां पारा 11 डिग्री से बढ़कर 16 डिग्री पर पहुंच गया। इसके अलावा दमोह, खजुराहो, मंडला, टीकमगढ़, राजगढ़ और होशंगाबाद में भी 3-3 डिग्री से ज्यादा रात का तापमान बढ़ा है। भोपाल, बैतूल, धार, गुना, पचमढ़ी, रीवा और सीधी में 2-2 डिग्री से ज्यादा चढ़ गया। जबलपुर में एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री था, जो बढ़कर 15 डिग्री पर पहुंच गया। भोपाल में 13.6 से बढ़कर 16 डिग्री, ग्वालियर में 9.3 डिग्री से चढ़कर 10.8 और इंदौर में करीब 1 डिग्री चढ़कर 17.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

यहां रातें ठंडी
शहर तापमान
रीवा 9.6
ग्वालियर 10.0
खजुराहो 11.0
नौगांव 11.4 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)


यहां 15 डिग्री से ज्यादा रहा रात का पारा
शहर तापमान
इंदौर 17.4
नर्मदापुरम 17.1
सागर 16.4
छिंदवाड़ा 16.0 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)

चार प्रमुख शहरों की स्थिति
शहर तापमान
ग्वालियर 10.0
जबलपुर 14.3
भोपाल 16.0
इंदौर 17.4 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post