Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

सलीम खान की बेटी की शादी में फ़रिस्ता बने विनोद राय

 


विशाल रजक तेन्दूखेड़ा/दमोह

आज जहां सारे देश में चारों तरफ धर्म जाति के नाम पर लोग बंटे नजर आते हों ऐसे में इंसानियत और भाईचारे का एक दीया रोशन हुआ समाजसेवी विनोद राय के रूप में, जो अपने सत्कर्म की रोशनी से ना सिर्फ अपने गांव बल्कि पूरे  जनपद क्षेत्र जबेरा के लोगों के लिए एक आदर्श  बनकर सामने आए हैं, यही कारण है कि वे दूसरों के लिए सच्ची समाजसेवा का सफल प्रेरणा स्त्रोत बन गए । 


गरीब मुस्लिम बेटी की शादी कराने वाले समाजसेवी विनोद राय की क्षेत्र में हर जगह चर्चा

● पेश की कौमी एकता की शानदार मिसाल

● सिर्फ एक कॉल पर हो जाती है सारी अहम जरूरत पूरी 

● सलीम खान की बेटी की शादी का उठाया खर्च



भाजापा के जिला उपाध्यक्ष और जबेरा क्षेत्र के जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि समाजसेवी विनोद राय जो समाजसेवा के मामले में अब वे सभी के लिये मिसाल बन गए । माला बम्होरी निवासी विनोद राय जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि होने से साथ सारे जनपद क्षेत्र के विनोद भाईसाब कहलाते हैं और इनका पूरा क्षेत्र इनका परिवार है उसमें अब चाहे हिंदू हो या फिर मुसलमान सबको एक नजर से देखने वाले समाज सेवी विनोद राय ने अपने क्षेत्र नोहटा निवासी मोहम्मद सलीम खान जो कि बहुत ही गरीब परिस्थितियों में थे उनकी बेटी की शादी कराने में अहम भूमिका निभाई। बेटी की शादी का सारा खर्च खुद श्री राय ने उठाया ना सिर्फ शादी का खर्च बल्कि सलीम खान की बेटी का निकाह अपनी उपस्थिति में पढ़वाया और अपने सभी साथियों के साथ निकाह में शामिल होकर बेटी को आशीर्वाद दुआएं देकर घर से विदा किया। शादी में लड़के वालों को पूरा दहेज दिया गया गांव के लोगों का खाना के साथ जो छोटी बड़ी जरूरतें वे सारी राय साहब ने खुद से पूरी की। अपनी सादगी के लिए पहचाने जाते जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री राय का ये कोई पहला नेक कार्य नहीं बल्कि इनके गांव के आसपास के लोग भी इनके पास आते तो वे मायूस नहीं लौटते फिर चाहे शादी, विवाह हो या फिर किसी की मिट्टी उठने से लेकर अंत्येष्टि और अस्थियां विसर्जन, अगर आपको आधी रात में एम्बुलेंस की जरूरत है तो वह भी ड्राईवर सहित एकदम फ्री उपलब्ध है पांच से ज्यादा एम्बुलेंस क्षेत्र में घूमती रहती है ताकि कोई व्यक्ति परेशान ना हो और वक्त रहते सारी व्यवस्थायें राय साहब कर देते हैं। गांव में इस तरह का समाजसेवी कार्य करना उनकी आदत में है। 



शादी कार्ड में पिता की जगह विनोद का नाम प्रेषक में अंकित

 किसी भी बाप का सपना होता है कि वह अपनी बेटी को अपनी आंखों के सामने विदा करे। पिता सलीम खान ने भी नहीं सोचा था की उसकी बेटी का निकाह ऐसा होगा जिसमें सारा गांव घराती बना हो । पिता सलीम खान ने शादी का कार्ड छपवाया जिसमें अपने नाम की जगह क्षेत्र के समाजसेवी विनोद राय का नाम शादी के कार्ड में प्रेषक के स्थान पर लिखवाया जो अब दूसरों के लिए मिसाल बन गया।


इनका कहना है।


हमारे क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति हो वो मेरे परिवार का हिस्सा है इसलिए की क्षेत्र का जनपद अध्यक्ष होने के | नाते ईश्वर की कृपा से अपने क्षेत्र के लोगों के लिए जितना जो बन पड़ता है कर देते नोहटा के सलीम खान है जो बहुत गरीब हैं उनकी बेटी की बारात आनी थी तब वहां से किसी ने बताया कि सलीम की बेटी की शादी है बारात आनी है उसकी कुछ मदद कर दें फिर हमने जब देखा परिस्थिति ठीक नहीं तो बोल दिया कि तुम चिंता मत करो तुम शादी की तैयारियां करो और जो भी जितना खर्च आया उसे मैंने स्वयं से कर दिया और बेटी की शादी में शामिल होकर उसके निकाह में हम सब खुशी खुशी शामिल हुए और बेटी को आशीर्वाद दिया।

समाज सेवी विनोद राय, जिला भाजपा उपाध्यक्ष जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post