Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

संस्कारधानी में चारों ओर गणतंत्र दिवस की धूम,जबलपुर में सीएम शिवराज फहरायेंगे राष्ट्रीय ध्वज

www.vikaskikalam.com



 जबलपुर ।

 देश का 74 वां गणतंत्र दिवस जिले भर में हर्षोल्लास और उत्साह से मनाया जायेगा। गणतंत्र दिवस का जिले का मुख्य समारोह पहली बार सदर स्थित गैरिसन ग्राउंड में आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। समारोह में मुख्यमंत्री राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे तथा प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। मुख्य समारोह के पहले सभी शासकीय कार्यालयों एवं शैक्षणिक संस्थाओं में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। 

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने मुख्यमंत्री श्री चौहान के जबलपुर आगमन के मद्देनजर इस बार जिले भर में विशेष तैयारियां की गई हैं। शहर की प्रमुख सड़कों, चौक-चौराहों, शासकीय भवनों, राष्ट्रीय और ऐतिहासिक महत्व की इमारतों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है । गली और मोहल्लों में विशेष अभियान चलाकर साफ-सफाई की गई है। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में भी आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों, छात्रावासों और स्वास्थ्य केंद्रों को सजाया-सँवारा गया है। तहसील मुख्यालयों और नगरीय निकायों में भी जन सहयोग से सड़कों और चौराहों को विद्युत से सजावट की गई है।

गणतंत्र दिवस की 73 वीं वर्षगांठ पर गैरीसन ग्राउंड में आयोजित जिले के मुख्य समारोह में स्कूलों एवं कॉलेजों के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ बड़ी संख्या में नागरिक शामिल होंगे। जिले के ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने जबलपुर आ रहे हैं। समारोह स्थल पर दर्शकों के बैठने के लिये अलग-अलग स्टैंड बनाये गये हैं। स्कूल और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिये भी अलग स्टैंड्स बनाये गये हैं। विद्यार्थी इन स्टैंड्स पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के तीन रंगों की कैप पहनकर बैठेंगे।

समारोह में आकर्षक मार्च पास्ट होगा और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और लोकतंत्र रक्षक सेनानियों को भी आमंत्रित किया गया है। समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान करेंगे। समारोह में विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित आकर्षक झांकियां प्रदर्शित की जायेगी। गणतंत्र दिवस समारोह में रंगीन आतिशबाजी भी होगी । इस समारोह में सेना का बैंड भी अपनी प्रस्तुतियां देगा ।                 

मुख्यमंत्री शारदा नगर उद्यान में करेंगे पौधारोपण, मॉडल स्कूल में बच्चों के साथ करेंगे विशेष भोज :-

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गैरीसन ग्राउंड में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के पहले प्रतिदिन एक पौधा लगाने के अपने संकल्प के मुताबिक शारदा नगर उद्यान रांझी में पौधारोपण करेंगे। गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना के तहत जिले के सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों के विशेष भोज का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान गणतंत्र दिवस समारोह के बाद पंडित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ विशेष भोज में शामिल होंगे। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान मॉडल स्कूल में ही वर्चुअल रियलिटी लेब का उद्घाटन भी करेंगे।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post