Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

कराची में फंसे स्पाइसजेट के 138 या‎त्रियों को 11 घंटे बाद दुबई किया गया रवाना विमान को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायबर्ट करना पड़ा ‎था

कराची में फंसे स्पाइसजेट के 138 या‎त्रियों को 11 घंटे बाद दुबई किया गया रवाना
विमान को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायबर्ट करना पड़ा ‎था







कराची । दिल्‍ली से दुबई के लिए उड़ान भर रही स्‍पाइसजेट के एक विमान को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायबर्ट करना पड़ा। स्पाइसजेट एयरलाइन के प्रवक्‍ता की ओर से यह जानकारी दी। एयरलाइन के अनुसार विमान के कराची में लैंड करने के बाद यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया, इस दौरान किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई। हालांकि, बाद में वैकल्पिक विमान के जरिये 138 यात्रियों को कराची से दुबई के लिए रवाना किया गया। एयरलाइन के एक प्रवक्‍ता ने कहा ‎कि 5 जुलाई 2022 को स्‍पाइसजेट के बी737 विमान की फ्लाइट एसजी-11 (दिल्ली-दुबई) को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायवर्ट किया गया था। विमान कराची में सुरक्षित लैंड हुआ। यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई। विमान ने सामान्‍य लैंडिंग की।

विमान में उड़ान से पहले खराबी की कोई रिपोर्ट नहीं थी। यह घटना दिल्‍ली से जबलपुर की उड़ान भर रहे स्‍पाइसजेट क्यू400 एयरलाइन के केबिन में धुआं भरने के बाद वापस दिल्‍ली लौटने के दो दिन बाद सामने आई है। यह विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर था, जब क्रू ने पहली बार धुआं देखा और स्‍मोक अलार्म बज गया। जब फ्लाइट 14 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंची तो धुआं बढ़ने लगा। इसके बाद उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को जानकारी दी और सहायता मांगी। बाद में फ्लाइट को दिल्‍ली वापस लाया गया। सेफ लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को उतारा गया।

इससे पहले भी स्पाइसजेट के विमान को लेकर कई घटनाएं सामने आई हैं। 19 जून को दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइसजेट के विमान को खराब के चलते फिर से दिल्ली लौटना पड़ा। दरअसल, जब विमान 5000 मीटर की फीट की ऊंचाई पर था तभी केबिन में अचानक से धुआं फैलने लगा। इसके चलते दिल्ली में विमान की लैंडिंग करानी पड़ी। इसके कुछ देर बाद दूसरे विमान से यात्रियों को जबलपुर ले जाया गया। वहीं इस घटना से पहले भी पटना में स्पाइसजेट का विमान पक्षी से टकरा गया था, जिसके चलते एक इंजन में आग लग गई थी। इसके बाद विमान की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

also read

64% एशियाई कंपनियां हुईं साइबर अटैक का शिकार, 10 में से 7 ने कहा हम अपने सुरक्षा प्रबंध से संतुष्ट

24 घंटे में सामने आए 16159 नए कोरोना केस, 28 मरीजों की मौत

सेंसेक्स 317 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 15,892 पर

घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा,दिल्‍ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपए बढ़कर 1,053 रुपए हुई

हिमाचल के मणिकर्ण में फटा बादल, पुल, मकान, रेस्टोरेंट और कैंपिंग साइट बही, 4 लोग हुए लापता

भारत के लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम बने यूएनएमआईएसएस के नए फोर्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमण्यम भारत के लेफ्टिनेंट जनरल शैलेश तिनिकर का स्थान लेंगे

Jabalpur - चुनाव ड्यूटी में १ शराबी, २ लापरवाह कर्मी निलंबित


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post