Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

MP क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की देशभर में चर्चा PM मोदी ने की MP की सराहना

MP क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की देशभर में चर्चा
PM मोदी ने की MP की सराहना



मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने #COVID19 की समीक्षा बैठक से पूर्व कोविड प्रभारी मंत्रियों, प्रभारी अधिकारियों, ज़िला प्रशासन एवं क्राइसिस मैनेजमेंट समूहों से विचार साझा किया। उन्होंने कहा कि हमारी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के काम की चर्चा देश भर में हुई है। जनता का, जनता के लिए और जनता के द्वारा मध्यप्रदेश मॉडल के रूप में जाना गया है। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी इस मॉडल की सराहना की है। हमने कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोगों को इलाज मुहैया कराया, साथ ही जब ब्लैक फंगस फैला, तो उसके निःशुल्क इलाज की भी व्यवस्था की।


इस अवसर पर सभी का धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि..  हमें अभी सावधान रहना है। ज़रा सी असावधानी बरतने से स्थिति बिगड़ेगी। मैं और आप सब चाहते हैं कि बाज़ार और व्यापार चलता रहे लेकिन संक्रमण को नियंत्रित रखना होगा। पिछली बार लॉकडाउन खुलने पर लापरवाही बरती गई थी। हमें कोविड एप्रोपियेट बिहेवियर अपनाना होगा। मास्क अनिवार्य रूप से लगाएँ। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी अभी अपना काम जारी रखेंगी। दुनिया को चलाते हुए हम कोरोना संक्रमण को रोक सकें, ऐसा मॉडल हम मध्यप्रदेश में बनाएँ। बड़े राजनीतिक और सामाजिक आयोजन अभी नहीं होंगे। किल कोरोना अभियान जारी रहेगा जिससे घर-घर अभियान चलाया जाएगा। मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने वैक्सीनेशन का कार्य अपने हाथों में लिया। जुलाई माह से हमें पर्याप्त मात्रा में डोज़ेज़ मिलेंगे। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी तय करे कि वैक्सीन कैसे लगवाना है।




प्रदेश के हित को ध्यान में रखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट अपना सुझाव दे। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप लोगों को संक्रमण की रोकथाम के साथ वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को जागरुक करें। क्या-क्या तरीके हो सकते हैं लोगों को एजुकेट करने के लिए, वह क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियाँ तय करें। अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग रणनीति बनानी होंगी। मैं देख रहा हूँ कि जहाँ हमने अनलॉक किया है, वहाँ कुछ-कुछ जगह भीड़ अनियंत्रित हो रही है। हमें यह नहीं होने देना है। हम बार-बार लॉकडाउन नहीं कर सकते। निःशुल्क राशन वितरण का कार्य ठीक से हो। कोविड अनुकंपा नियुक्ति योजना हमने बनाई है, इसका क्रियान्वयन भी ठीक से हो। योग से निरोग अभियान से लोगों को बहुत फायदा हुआ है, इसे जारी रखा जाए। 


पेड़ लगाने के अभियान को गति देनी होगी। आप अपने हर गाँव में दो लोग ऐसे छाँटिए जो स्वास्थ्य के प्रति जागरुक हैं। उन्हें मिनिमम बेसिक ट्रेनिंग दी जाए जिससे वे गाँव में होने वाली बीमारियों पर नज़र रख सकें। ब्लॉक में ऐसे तीन लोग हों। मध्यप्रदेश को हमें हर हाल में कोरोना की तीसरी लहर से बचाना है। लीडर वही है जो सही दिशा में जनता को लीड कर सके। मेरा यही आग्रह है कि आप जनता को सही दिशा में लीड करें। #MPFightsCorona #IndiaFightsCorona

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post