Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

मामा का सुदामा संग भोज.. सीधी पेशाब कांड पीड़ित का जाना हाल..

 मामा का सुदामा संग भोज..
सीधी पेशाब कांड पीड़ित का जाना हाल..



विकास की कलम।

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुए पेशाब कांड (Sidhi Urination Case) पर हंगामा जारी है। आरोपी प्रवेश शुक्ला (Pravesh Shukla Arrest News) पुलिस की गिरफ्त में है, उस पर एनएसए लगाया गया है। यही नहीं उसके घर पर बुलडोजर एक्शन भी हो चुका है। वहीं सीधी कांड के पीड़ित आदिवासी दशमत के अपमान का घाव भरने की सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कोशिश की है। एमपी सरकार की ओर से लगातार उन्हें आर्थिक मदद दी जा रही है।


शिवराज सिंह चौहान से एक तरफ जहां दशमत को पांच लाख रुपये नकद मिले हैं। वहीं मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की सहायता राशि भी मंजूर की गई है। सीधी के आदिवासी दशमत पर प्रवेश शुक्ला नाम के शख्स ने पेशाब किया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सियासत गरमा गई। यही नहीं आदिवासी दशमत के मान-सम्मान पर जिरह छिड़ गई।



गुरुवार को दशमत को सीधी से भोपाल बुलाया गया। खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री आवास पर सीएम ने उनसे मुलाकात की। उन्होंने दशमत के न केवल पैर धोए बल्कि माफी भी मांगी। इतना ही नहीं दशमत का सम्मान करने के साथ उनके साथ नाश्ता किया और पौधा भी लगाया। उन्‍होंने दशमत को अपना मित्र बताया और उन्हें सुदामा की संज्ञा दी।


सीएम शिवराज ने दशमत की पत्नी से भी बातचीत की और भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है। सीधी के जिलाधिकारी साकेत मालवीय ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दशमत रावत को पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है। साथ ही घर बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान दशमत ने अपनी आर्थिक स्थिति और मकान की हालत का जिक्र किया था। इसी के बाद मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया था कि वह उसकी हरसंभव मदद करेंगे।


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post