Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

पहले पुलिस को सुनाओ..बाद में जुलूस में गाना बजाओ.. फूहड़ और आपत्तिजनक गानों पर लगाम लगाने पहल..

पहले पुलिस को सुनाओ..बाद में जुलूस में गाना बजाओ..
फूहड़ और आपत्तिजनक गानों पर लगाम लगाने पहल..



छपारा- अमित श्रीवास्तव

हिंदू नव वर्ष के शुभारंभ के साथ ही पर्वों का आगाज हो चुका है। चैत्र माह में रामनवमी के पर्व को लेकर देशभर में विशाल शोभायात्रा और जुलूस निकाले जाते हैं ऐसे में कई बार उत्साह के दौरान कुछ अप्रिय वारदात भी घटित हो जाती हैं जो कि आगे चलकर बड़े विवाद का कारण बनती हैं। यही कारण है कि इन पर्वों से पूर्व जगह जगह पर शांति समिति की बैठक की जाती है और तय किया जाता है की धार्मिक उत्सवों के उत्साह के दौरान किसी भी तरह की आपत्तिजनक स्थिति ना बने। अक्सर ऐसी शोभायात्रा में बड़े-बड़े साउंड बॉक्स और डीजे के माध्यम से गाने बजाए जाते हैं और कई बार देखा गया है की इन डीजे के माध्यम से आपत्तिजनक और फूहड़ गीत बजाकर माहौल को खराब करने का भी प्रयास किया जाता है इसी विशेष बात को ध्यान में रखते हुए इस बार पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि ऐसे सार्वजनिक शोभायात्रा एवं जुलूस ओं में बजने वाले गाने को आयोजन करता पहले पेनड्राइव में लेकर पुलिस विभाग को देंगे एवं पुलिस विभाग द्वारा गानों को सुनने के बाद यह तय किया जाएगा कि उक्त गाना शोभायात्रा या जुलूस में बजेगा या नहीं।

रामनवमी पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई संपन्न । एसडीएम हिमांशु जैन रहे मौजूद

छपारा थाना प्रांगण में रामनवमी पर्व को लेकर शांति समिति की अहम बैठक आयोजित की गई । इस बैठक में छपारा नगर के गणमान्य नागरिक और आयोजन समिति के सदस्य शामिल रहे। जहां शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से यह त्यौहार मनाए जाने को लेकर लोगों से सुझाव भी मांगे गए।

बैठक में नगर में निकलने वाले जुलूस को लेकर चर्चा की गई । जिसमें विशेष रूप से किन मार्गो से होता हुआ यह जुलूस निकलेगा और कितने लोग इस पर शामिल होंगे बात पर चर्चा की गई। इस दौरान आयोजन समिति के द्वारा बताया गया कि इस बार करीब 8 से 10 हजार लोग इस जुलूस में शामिल हो सकते हैं ।



पहले पुलिस को सुनाने होंगे जुलूस में बजने वाले गाने

बैठक में मौजूद एसडीएम हिमांशु जैन एसडीओपी दीपक मिश्रा थाना प्रभारी सौरभ पटेल तहसीलदार निधि शर्मा सीएमओ श्याम गोपाल भारती सहित जनप्रतिनिधि इस बैठक में मौजूद रहे। बैठक के दौरान एसडीओपी दीपक मिश्रा ने कहा कि जुलूस में बजाए जाने वाले जो गाने हैं वह किसी तरह के भड़काऊ और आपत्तिजनक ना हो ऐसे में उन्होंने कहा है कि जो डीजे साउंड वाले हैं वह अपने गानों की पेनड्राइव भी पुलिस को लाकर दे जिससे पुलिस सुन सके और किसी तरह के कोई आपत्तिजनक गाने ना बजाए जाए इसको लेकर भी बैठक में चर्चा की गई साथ ही इस आयोजन वाले दिन में किन मार्गों को प्रतिबंधित किया जाएगा इस पर भी यहां पर चर्चा की गई


Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post