भोपाल सम्मेलन में बोले सिक्किम के राज्यपाल चौरसिया समाज को एकता की आवश्यकता - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

भोपाल सम्मेलन में बोले सिक्किम के राज्यपाल चौरसिया समाज को एकता की आवश्यकता



भोपाल सम्मेलन में बोले सिक्किम के राज्यपाल
चौरसिया समाज को एकता की आवश्यकता





जबलपुर। सिक्कम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया ने समाज के प्रदेश भर से आए हुए नवनिर्वाचित लगभग १५० जनप्रतिनिधियो को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया।ं जिनमें जिला पंचायत के सदस्य, जनपद पंचायत के सदस्य, जनपद पंचायत के अध्यक्ष, नगर पालिका, नगर परिषद के अध्यक्ष एवं पार्षदों सहित सरपंच शामिल हैं। राज्यपाल ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया ने उपस्थित समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चौरसिया समाज को एकता की आवश्यकता है, सभी को मिलकर काम करना होगा। खामियां हर व्यक्ति में हो सकती हैं लेकिन उसे दूर करते हुए समाज के लोगों को आगे बढ़ाने में मदद करनी होगी। चौरसिया समाज को समाज हित के लिए काम करना है, जिससे समाज के अंदर चौरसिया समाज की एक अलग पहचान कायम हो सके। सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया ने चौरसिया समाज के प्रमुख समस्याओं के समाधान हेतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके निवास पर जाकर बातचीत होने की बात कही। मप्र के मुख्यमंत्री से उन्होंने पान की खेती को कृषि का दर्जा दिये जाने एवं पान कृषकों के लिए पान विकास निगम मंडल का ग'न करने की बात का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि पान की खेती एक क'िन खेती है।

ईश्वर ने चौरसिया समाज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी: विश्वा सारंग....

कार्यक्रम में उपस्थित तकनीकी शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि चौरसिया समाज के लोग पान की खेती करते हैं और पान का महत्व पूजा पा' से लेकर हर प्रकार के भगवान को लगने वाले भोज के बाद फिर पान का भोग भी लगाया जाता है तभी भोजन पूर्ण माना जाता है तो इस बात को इस तरीके से समझा जा सकता है कि ईश्वर ने चौरसिया समाज को कितनी बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस अवसर पर जबलपुर चौरसिया समाज के अध्यक्ष योगेश चौरसिया, कार्यकारी अध्यक्ष अखिल चौरसिया, तपन मोदी, गोपाल नारायण चौरसिया, राहुल चौरसिया, सुशील चौरसिया, मनमोहन चौरसिया, संजय चौरसिया आदि उपस्थित रहे।


पेज