जबलपुर कांग्रेस विधायकों ने की सीएम के इस्तीपेâ की मांग पोषण आहार योजना में भारी भ्रष्टाचार का आरोप - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

जबलपुर कांग्रेस विधायकों ने की सीएम के इस्तीपेâ की मांग पोषण आहार योजना में भारी भ्रष्टाचार का आरोप

जबलपुर कांग्रेस विधायकों ने की सीएम के इस्तीपेâ की मांग 
 पोषण आहार योजना में भारी भ्रष्टाचार का आरोप 


जबलपुर ।
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं को अपनी बहन और बेटियों को अपनी भांजियां कहते नहीं थकते. लेकिन उन्हीं के अधीन आने वाले महिला बाल विकास विभाग मंत्रालय में प्रदेश की गर्भवती महिलाओं और मासूम भांजियों के नाइंसाफी की गई. उनके लिये चलाई जाने वाली पोषण आहार योजना में भारी भ्रष्टाचार किया गया. जो शर्मनाक है. यह बात प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री एवं विधायक तरुण भनोत ने कही. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से इस्तीपेâ की मांग की. इस दौरान पूर्व वैâबिनेट मंत्री और विधायक लखन घनघोरिया, विधायक विनय सक्सेना, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू एवं कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष राधे श्याम चौबे भी उपस्थित थे. 
भनोत ने कहा, मध्य प्रदेश के महालेखाकार की ३६ पन्नों  में महिला बाल विकास विभाग द्वारा किया गया पोषण आहार परिवहन घोटाला सामने आया है. इस घोटाले में विभाग ने २०२१ तक ४.०५ मीट्रिक टन टेक होम राशन का वितरण किया. जिसमें १.३५ करोड़ लाभार्थियों पर २३९३.२१ करोड़ रुपये खर्च किया गया. रिपोर्ट में बताया गया है जिन ट्रकों से राशन ट्रांसपोर्ट करने का दावा किया गया है, वे ट्रक थे ही नहीं और उनके नम्बर मोटर साईकिल, कार और आटो रिक्शा के थे. इसी तरह धार, मंडला, रीवा, सागर और शिवपुरी आदि के छह प्लांटों से बड़े पैमाने पर राशन सप्लाई दिखाई गई. जबकी रिपोर्ट में सामने आया है की यहां राशन का स्टॉक था ही नहीं. भनोत ने दावा किया की रिपोर्ट में कुल वितरण का केवल २४ प्रतिशत की जांच की गई तो २००० करोड़ का घोटाला सामने आया है. यदि १०० प्रतिशत की जांच जाएगी तो चौकाने वाला घोटाला सामने आएगा.
सीएम से इस्तीपेâ की मांग.......
विधायक लखन घनघोरिया ने कहा, आज मध्य प्रदेश, देश का सबसे भ्रष्ट राज्य बन गया है. विधायक विनय सक्सेना ने कहा, प्रदेश सबसे कुपोषित राज्यों की श्रेणी में इसी लिये है क्योंकि यहां पोषण आहार योजन में गोलमाल किया जा रहा है. महापौर जगत बहादुर अन्नू ने कहा, कांग्रेस भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ सड़क पर आंदोलन करेगी. ब्लॉक स्तर पर आंदोलन शुरु किया जा चुका है. जिसके बाद शहर स्तर पर आंदोलन का क्रम शुरु होगा. 







पेज