कार्यपरिषद की बैठक पर सबकी नजर दो हफ्ते से विधि विश्वविद्यालय में अनशन जारी - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

कार्यपरिषद की बैठक पर सबकी नजर दो हफ्ते से विधि विश्वविद्यालय में अनशन जारी



कार्यपरिषद की बैठक पर सबकी नजर
दो हफ्ते से विधि विश्वविद्यालय में अनशन जारी


जबलपुर । धर्मशास्त्र नेशनल ला यूनिवर्सिटी में छात्रों के अनशन को २ हफ्ता पूरा हो चुका है. एक तरफ विश्वविद्यालय बंद है तो दूसरी तरफ छात्र भी हार मानने तैयार नहीं हैं. विद्यार्थी कुलपति को हटाने समेत कई मांग को पूरा होने तक अनशन करने पर अड़े हुए हैं। जानकारी के मुताबिक कल तीन सितंबर को कार्यपरिषद की बैठक होनी है, जिसमें प्रमुख रूप से छात्रों की मांग पर विचार किया जाएगा। गौरतलब है की २६ अगस्त को ला यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने विश्वविद्यालय को बंद करने का ऐलान किया। इसके साथ ही अनशनकारियों को विश्वविद्यालय के अकादमिक भवन को खाली करने निर्देश हुए। प्रशासन ने पुलिस को बुलाकर अनशनकारियों को हटाने की कोशिश भी की लेकिन विद्यार्थी जमे रहे। बाद में पुलिस ने भी विद्याथिNयों के हठ के आगे झुक गई और विद्याथिNयों को बिना हटाए वापस लौट गई। अब विश्वविद्यालय में सभी विभाग बंद है सिर्फ छात्र ही अनशन पर बैठे हुए है।

रादुविवि में धरने पर बैठा कर्मचारी......

रानी दुर्गावती विवि में कर्मचारियों की विभिन्न मांगो को लेकर कर्मचारी नेता अनशन पर बैठ गया है। रादुविवि शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष राजेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कर्मचारियों के समयमान वेतनमान का भुगतान, मकान आवंटन नहीं किया जा रहा है। विश्वविद्यालय में चारों ओर गंदगी का वातावरण है। परिसर में सुरक्षा व्यवस्था नहीं हैं। वाहन स्टैंड में वाहनों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है । उक्त समस्याओं के निराकरण के लिए पहले भी सूचित किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके चलते आमरण अनशन पर बैठने का निर्णय लिया। कुलसचिव डा. ब्रजेश सिंह ने कहा कि उनके पास अनशन की कोई पूर्व सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में चर्चा होगी।

पेज