मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान :- कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने महानद्दा तालाब की सफाई कार्य का लिया जायजा. गंदगी फैलाने वाले टाल संचालकों एवं शराब दुकान पर जुर्माना लगाने के निर्देश. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान :- कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने महानद्दा तालाब की सफाई कार्य का लिया जायजा. गंदगी फैलाने वाले टाल संचालकों एवं शराब दुकान पर जुर्माना लगाने के निर्देश.

 मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान :-
कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने महानद्दा तालाब की सफाई कार्य का लिया जायजा.
गंदगी फैलाने वाले टाल संचालकों एवं शराब दुकान पर जुर्माना लगाने के निर्देश.



जबलपुर - मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत आज  बुधवार से प्रारम्भ हुये जन सेवा पखवाड़ा के पहले दिन कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने महानद्दा तालाब की सफाई कार्य का निरीक्षण किया । जन सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत महनद्दा तालाब की सफाई नगर निगम द्वारा कराई जा रही है । 

        तालाब की सफाई के कार्य का निरीक्षण करने कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी सुबह 8 बजे महानद्दा पहुँचे थे । उन्होंने क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती निशा संजय राठौर एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ चारों और पैदल घूमकर तालाब की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया । कलेक्टर ने तालाब किनारे लकड़ी के टाल से निकले कचरे के लगे ढेरों को देखते हुये अप्रसन्नता व्यक्त की तथा एक टॉल संचालक पर 10 हजार रुपये, दो टॉल संचालकों पर 5-5 हजार  रुपये तथा शराब दुकान संचालक पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश मौके पर मौजूद नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह को दिये । 

      डॉ इलैयाराजा ने निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय नागरिकों से भी भेंट की तथा तालाब को साफ-सुथरा रखने में सहयोग का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि महानद्दा तालाब जैसे प्राकृतिक जल स्त्रोतों का सरंक्षण सभी की जिम्मेदारी है । कलेक्टर ने कहा कि महानद्दा तालाब के सरंक्षण और इसे साफ-सुथरा रखने के लिये जल्दी हो स्थानीय नागरिकों और टॉल संचालकों की बैठक बुलाई जायेगी । उन्होंने इस बैठक में खालसा कॉलेज प्रबंधन को भी बुलाने के निर्देश दिये हैं ।महानद्दा तालाब की साफ-सफाई कार्य के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार गोरखपुर अनूप श्रीवास्तव, नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच के  डॉ पी जी नाजपाण्डे, एच पी उरमलिया भी मौजूद थे ।

पेज