शहर में सज गया राखी का बाजार, खरीददारी करने उमड़ रही ग्राहकों की भीड़ - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

शहर में सज गया राखी का बाजार, खरीददारी करने उमड़ रही ग्राहकों की भीड़



जबलपुर में रक्षाबंधन पर्व को लेकर बाज़ारों में काफी रौनक देखी जा रही है। भाई बहन के इस पवित्र पर्व को लेकर मिठाई,कपड़े और गिफ्ट सेंटर में तो ग्राहकों का पहले से ही जमावड़ा लगा रहता है।लेकिन बाजारों में खास तौर पर राखी के स्टॉल इन दिनों ग्राहकों को काफी आकर्षित कर रहे है। जहां 50 रुपये से लेकर 500 रुपयों एवं उससे भी महंगी राखियों की दुकान सजी हुई है। वैसे तो फुटकर तौर पर शहर में जगह जगह राखी के स्टॉल लगे हुए है।लेकिन शहर के मुख्य बाजारों में राखी की अलग ही धूम मची हुई है।


बड़े फुहारा में रोजाना उमड़ रही ग्राहकों की भीड़


शहर के बड़े फुहारा क्षेत्र में इन दिनों जहां भी नज़र जाए राखी ही नज़र आती है। चूंकि यह शहर के बीचों बीच एवं सबसे पुराना बाजार कहलाता है। लिहाजा यहा ग्राहकों की खासी भीड़ देखी जा रही है। बाज़ार की बात करें तो चारों ओर रक्षाबंधन के लिए रंग-बिरंगी राखियान सजी हुई है। रक्षाबंधन के लिए महज 2 दिन ही शेष बचे है। यही कारण है कि इन बाज़ारों में अब पाँव रखने तृक की जगह नहीं बची है।


बच्चों को लुभा रही कार्टून केरेक्टर और एलईडी राखी 


छोटे बच्चों और वर्तमान परिवेश को ध्यान रखते हुए इस बार फेमस कार्टून कैरेक्टर एवं एलईडी लाइट वाली राखियां बाजार आ रहे छोटे बच्चों को काफी आकर्षित कर रही है। कम उम्र के भाई-बहन के लिए इस बार विशेष तरह की राखियां बाजार में उपलब्ध हैं। वहीं सराफा बाजार में भी चांदी की राखियां तैयार हैं। बहनें भाइयों के लिए छोटी और आकर्षक रााखियां तलाश रही हैं। बाजार में बच्चों के लिए उपहार युक्त राखी टेडिबीयर, चाकलेट लगी राखियां भी विशेष डिजाइन में आई हैं जो बहनों को आकर्षित कर रही हैं। 5 रुपये से लेकर हजारों रुपयों  तक की राखी बाजार में उपल्ब्ध हो रही है।


बाजार में हर उम्र की बहनों के लिए उपलब्ध है राखी


फुहारा क्षेत्र में सजे राखी बाजार की बात की जाए तो यहां बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी उम्र की माताओं बहनों के लिए उनके हिसाब की राखियां उपलब्ध है।

राखी विक्रेता धर्मेश पाठक ने बताया कि हर बार की तरह सबसे ज्यादा फैंसी राखियां ही पसंद की जा रही हैं। सबकी अपनी अपनी पसंद होती है। कोई रेशम के धागे की राखी मांग रहा है तो कुछ महिलाएं गोल्ड सिल्वर और डायमंड की फैंसी राखियां मांग रही हैं। बाजार में  एक रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की राखियां है। जो लोग अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद रहे है।

पेज