संतों के साथ विधायक महापौर व निगमाध्यक्ष पहुंचे भटौली विसर्जन वुंâड श्रीगणेश महोत्सव पर्व की तैयारियों का जायजा लिय,श्रद्धालुओं को विसर्जन कुण्ड भटौली आने-जाने में नहीं होगी कोई परेशानी - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

संतों के साथ विधायक महापौर व निगमाध्यक्ष पहुंचे भटौली विसर्जन वुंâड श्रीगणेश महोत्सव पर्व की तैयारियों का जायजा लिय,श्रद्धालुओं को विसर्जन कुण्ड भटौली आने-जाने में नहीं होगी कोई परेशानी



संतों के साथ विधायक महापौर व निगमाध्यक्ष पहुंचे भटौली विसर्जन वुंâड
श्रीगणेश महोत्सव पर्व की तैयारियों का जायजा लिय,श्रद्धालुओं को विसर्जन कुण्ड भटौली आने-जाने में नहीं होगी कोई परेशानी



जबलपुर ।स्वामी श्री गिरीशानंद सरस्वती जी महाराज की पहल एवं उनके सानिध्य में सभी श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्रशासकीय व्यवस्थाओं को चुस्त दुरूस्त कराने आज ३१ अगस्त से शुरू हो रहे १० दिवसीय श्रीगणेश महोत्सव पर्व की तैयारियों का जायजा लेने सुबह ०८ः३० बजे महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ क्षेत्रीय विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी,नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज, निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ एवं अन्य जनप्रतिनिधियों अधिकारियों के साथ ग्वारीघाट स्थित भटौली विसर्जन कुण्ड पहुँचे। इस अवसर पर महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ एवं विधायक ईश्वरदास रोहाणी द्वारा विसर्जन कुण्ड, आस-पास के क्षेत्रों एवं पहुँच मार्गो का सघन रूप से निरीक्षण किया गया तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि श्रीगणेश उत्सव के समापन पर विसर्जन करने की प्रक्रिया में किसी भी श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए विसर्जन कुण्ड को सर्वसुविधायुक्त व्यवस्थित कराते हुए यहॉं पर उत्तम साफ-सफाई एवं प्रकाश की व्यवस्था कराई जावे। जनप्रतिनिधि द्वय ने यह भी निर्देशित किया कि विसर्जन कुण्ड तक सुगमतापूर्वक पहुँचने के लिए पहुँच मार्ग के सभी गडढों को भरने का काम तेजी से कराया जाये। इसके साथ-साथ अधिकारियों की टीम रात्रिकालीन समय में निरीक्षण करें और जिन-जिन जगहों पर ब्लैक स्पॉट दिखाई दे उन जगहों पर उत्तम दूधिया रोशनी की व्यवस्था अतिशीघ्र कराई जावे।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगेगी अलग से टीम................

महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ एवं विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी ने अधिकारियों को यह भी अवगत कराया कि यहॉं शहर से बड़ी संख्या में श्रद्धालूजन गणेश महोत्सव समापन के बाद विसर्जन के लिए आते हैं, इसलिये यहॉं सुरक्षा व्यवस्था के लिए अलग से टीम सभी आवश्यक बचाव उपकरणों के साथ तैनात रखें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि विसर्जन के दौरान यहॉं पर २४ घंटे वॉचमेन की भी तैनाती कराई जावे।

महापौर एवं विधायक ने अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि विसर्जन कुण्ड स्थलों पर सुबह से लेकर देर रात तक वीडियोग्राफर की भी व्यवस्था कराई जावे ताकि सारी चीजें रिकार्ड में संधारित रह सके।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि ग्वारीघाट, तिलवाराघाट के अलावा शहर के अन्य सभी विसर्जन स्थलों पर भी उपरोक्त सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित कराएँ।जनप्रतिनिधि द्वय ने निरीक्षण के अंतिम समय में अधिकारियों को समक्ष में निर्देशित किया कि आने वाला समय त्यौहारों का समय है, इसलिए शहर भर के सभी मंदिरों, के आस-पास की विशेष साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, सड़कों की मरम्मत तथा चूने की लाइन डालने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जावे। शहर में चहुंओर साफ-सफाई एवं स्वच्छता का माहौल दिखाई दे तथा रात्रि के समय संस्कारधानी दूधिया रोशनी से जगमग रहे।निरीक्षण के मौके पर सभी पूज्य संतगणों और जनप्रतिनिधियों ने वहां पौधा रोपण भी किया। इस अवसर पर स्वामी श्री राधे चेतन्य महाराज, मैजी दीदी, श्री मुकुन्द दास जी महाराज, पूर्व एम.आई.सी. सदस्य मनीष दुबे, एवं कमलेश गुप्ता, शैलेन्द्र, दीपक यादव, मोन्टी, संभागीय अधिकारी शैलेन्द्र मिश्रा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल बारी, प्रभारी मुख्य स्वच्छता निरीक्षक मोनिका तुकराम आदि उपस्थित रहे।

संतगणों ने मिट्टी से निर्मित श्री गणेश जी की

प्रतिमा रखने आम जनों से किया आवाह्न..........

मानस भवन में आयोजित मानस प्रवचन के दौरान पर्यावरण संरक्षण की दिशा में आम नागरिकों को जागरूक करने हेतु पूज्य स्वामी श्री गोविंद गिरि जी महाराज, पूज्य स्वामी श्री कल्याण दास जी महाराज और पूज्य स्वामी श्री गिरिशानन्द जी महाराज से आज महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने आग्रह किया ।महापौर श्री अन्नू के आग्रह पर सभी पूज्य संतगणों के द्वारा लोगों से आवाहन किया कि सभी लोग अपने घरों, प्रतिष्ठानों एवं अन्य पूजा स्थलों पर मिट्टी से निर्मित श्री गणेश भगवान जी प्रतिमा ही रखें और विधि विधान तथा स्नेह भाव से पूजन अर्चन करें।

पेज