जब पायल-वाला शोरूम में घुसे चोर..धरे रह गए सुरक्षा इंतजाम..१० ताले काटकर ज्वेलरी शोरूम साफ - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

जब पायल-वाला शोरूम में घुसे चोर..धरे रह गए सुरक्षा इंतजाम..१० ताले काटकर ज्वेलरी शोरूम साफ


जब पायल-वाला शोरूम में घुसे चोर..धरे रह गए सुरक्षा इंतजाम..१० ताले काटकर ज्वेलरी शोरूम साफ

Major theft incident in Jabalpur Payal Wala Gold Showroom



जबलपुर । 
एक तरफ शहर आजादी का जश्न मना रहा था, तो पुलिस स्वतंत्रता दिवस की थकान उतारती नजर आ रही थी. इस बीच चोरोंने बड़ी वारदात को अंजाम दिया. सीसीटीवी वैâमरे धरे रह गये, पेट्रोलिंग नदारद रही, थाने से कुछ दूरी पर सुपर मार्वेâट काफी हाउस के सामने, सोने की दुकान साफ कर दी गई. पायल वाला गोल्ड शोरूम में हुई चोरी ने पूरे पुलिस प्रशासन एवं उसकी व्यवस्थाओं पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. वहीं शहरवासियों की दहशत में डाल दिया. पायल वाला गोल्ड शोरूम में लाखों के अभूषण चोरी होने की सनसनीखेज वारदात प्रकाश में आने के बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा, सीएसपी कोतवाली प्रभात शुक्ला, एएसपी शहर गोपाल खाण्डेल, थाना प्रभारी लार्डगंज मधुर पटेरिया मौके पर पहुंचे। साथ ही एफ.एस.एल. डॉ. नीता जैन, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट निरीक्षक अखिलेश चौकसे , डॉग स्क्वॉड ने भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरु की. एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी के सम्बंध में मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। चोरी गई ज्वेलरी के बारे में अभी जांच पड़ताल चल रही है. अनुमान है की २५-५० लाख रुपये स्वर्ण आभूषण चोर ले गये.



थाना प्रभारी लार्डगंज मधुर पटेरिया ने बताया कि मंगलवार १६ अगस्त की सुबह पायल वाला गोल्ड शोरूम में चोरी होने की सूचना मिली थी। तत्काल हमराह स्टाफ को लेकर मौके पर पहुंचे। जहां कमानिया गेट, सराफा मेन रोड कोतवाली निवासी ५२ वर्षीय सुनील कुमार जैन ने बताया कि उसका सुपर मार्केट इंडियन काफी हाउस के सामने पायल वाला गोल्ड शोरूम के नाम से ज्वेलरी शोरूम है। रोज सुबह लगभग ११ बजे उसकी बड़ी बहन ममता जैन शोरूम खोलती है और रात लगभग १० बजे दीदी ही शोरूम बंद करवाती हैं । १५ अगस्त को रोजाना की तरह रात लगभग १० बजे दुकान बंद करके अपने घर चले गये थे। उसकी बड़ी बहन ममता जैन गोल्ड शोरूम के पीछे स्थित स्वर्णिम पब्लिक स्कूल की संचालिका है। जो मंगलवार सुबह लगभग ७-४५ बजे स्कूल आयीं थी। जिन्होंने शो रूम के साईड चैनल गेट एवं शटर खुली हुई देखी। तब उन्हौंने सुनील कुमार के बेटे स्वर्णिम जैन को फोन पर जानकारी दी कि शो रूम में चोरी हो गयी है। तो वह अपनी कार से शो रूम पहुॅचा। देखा चैनल गेट के ताले कटे पड़े थे। शटर खुली हुई थी एवं दुकान में सामान अस्त व्यस्त था। कोई अज्ञात चोर रात में शो रूम के ताले काट कर शो रूम में रखे सोने चांदी के जेवरात चोरी कर ले गया है। संचालक की रिपोर्ट पर धारा ४५७, ३८० का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

१० ताले काटकर घुसे..


प्राथमिक जांच में जो तथ्य सामने आए हैं वो चौकाने वाले हैं. चोरों ने एक के बाद एक तकरीबन १० तालों को कटर से काटा और फिर दुकान में रखे हुए लाखों रुपए के जेवरात सहित नकदी ले उड़े। एएसपी गोपाल खाण्डेल ने बताया कि दुकान के पिछले हिस्से में एक चैनल गेट है उसका ताला काटकर चोर अंदर गए हैं। फिर एक के बाद एक तकरीबन १० तालोंं को काटते हुए दुकान के भीतर गए।

पेशेवर नजर आ रहे चोर...


जिस अंदाज से वारदात को अंजाम दिया गया उससे प्रतीत हो रहा है की चोर पेशेवर अपराधी हैं. चोरी के पहले कई दिनों तक अच्छी तरह से रैकी करने और प्लान बनाने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया. दुकान में घुसते ही चोरों ने पहले सी. सी. टी. वी को बंद किया और जाते समय डी.वी.आर भी उखाड़ ले गए। जिस जगह पर ज्वेलरी की दुकान स्थित है वह मेन रोड है जहां पर की रात भर वाहनों का आना-जाना होता है। इसके बाद भी चोरों के द्वारा एक के बाद एक कई तालों को काट लिया और किसी ने नहीं देखा, यह अपने आप में चौकाने वाली बात है.

पेज