बड़ेरिया मेट्रो प्राइम में आजादी का अमृत महोत्सव जमीन से लेकर आसमान तक आजादी का जश्न - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

बड़ेरिया मेट्रो प्राइम में आजादी का अमृत महोत्सव जमीन से लेकर आसमान तक आजादी का जश्न

बड़ेरिया मेट्रो प्राइम में आजादी का अमृत महोत्सव
जमीन से लेकर आसमान तक आजादी का जश्न



जबलपुर के बडेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल और रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर देश भक्ति का अनोखा उत्सव देखने को मिला।इस संस्थान द्वारा एक ओर बड़ेरिया मेट्रो प्राइम ग्लोबल कॉलेज जहां प्रकृतिक सौंदर्य के बीच आजादी का उत्सव मनाया गया। वहीं बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल में भी शहर के युवा और गणमान्य नागरिकों ने इस पर्व को उत्साह के साथ मनाया और देश की अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए संकल्प लिया।इस अवसर पर आयोजक सौरव बड़ेरिया ने बताया की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में पूरे देश में यह जश्न मनाया जा रहा है आयोजन के दौरान बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल में मरीजों के साथ उन्होंने इस पर्व को मनाया इस मौके पर उन्होंने भारत के मानचित्र पर मानव श्रृंखला बनाकर इतिहास रचा।




 कलेक्टर ने की प्रयास की सराहना


बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल के द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष और कलेक्टर जबलपुर डॉ इलैया राजा टी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मानव श्रृंखला निर्माण और झंडा वितरण किया। उन्होंने कहा की आज सभी के सहयोग से यह घर-घर तिरंगा अभियान बेहद सफल हो रहा है। हजारों लोगों ने इस तिरंगे के लिए कुर्बानी दी है आज उसको याद रखने का दिन है, युवाओं को इसका महत्त्व समझाने का समय है।बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल का यह अनुशासित कार्यक्रम अनुपम प्रयास रहा है, जिसकी मैं सराहना करता हूं।


ऐसे आयोजनों से युवाओं को मिलती है प्रेरणा-क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य


कार्यक्रम अध्यक्षता कर रहे डॉ संजय मिश्रा क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य जबलपुर ने कहा कि मैं अपनी नई पीढ़ी से अनुरोध करूंगा कि इस आजादी का हमें हमेशा सम्मान करना है देश की प्रगति में कंधे से कंधा मिलाकर चलना है। इस आयोजन से न केवल युवाओं को प्रेरणा मिलती है बल्कि उनमें एक नई ऊर्जा का संचार भी होता है।


मानव श्रृंखला से जमीन तो आतिशबाजी से सजा आसमान



आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल में भारत के मानचित्र पर विशाल मानव श्रृंखला बनाई गई। इसमें द्वीप की प्रतीक मोमबत्ती जलाकर, प्रकाश और आतिशबाजी के साथ साथ, राष्ट्रीय गान और वन्देमातरम व झंडा वितरण संपन्न हुआ। जिससे जमीन से लेकर आसमान तक सभी कुछ तिरंगा मय हो गया।इस अवसर पर ग्लोबल इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, नर्सिंग कॉलेज का स्टाफ उपस्थित रहा। ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने आज़ादी के अमृत महोत्सव की थीम पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।


पेज