Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

इतना झूठ बोलते हैं शिवराज कि झूठ भी शरमा जाए-कमलनाथ

इतना झूठ बोलते हैं शिवराज कि झूठ भी शरमा जाए-कमलनाथ
कमलनाथ ने खंडवा, बुरहानपुर और भोपाल में किया जनसभाओं को संबोधित




खंडवा ।

यह चुनाव देश का फैसला नहीं करेंगे, प्रदेश का फैसला नहीं करेंगे, बल्कि खंडवा का फैसला करेंगे। आप इन चुनाव में वोट डालेंगे तो उससे खंडवा का भविष्य तय होगा। आप कमलनाथ का साथ मत दीजिए, कांग्रेस का साथ मत दीजिए, लेकिन सच्चाई का साथ दीजिए। सच्चाई आपके सामने हैं कि भारतीय जनता पार्टी ने सिर्फ झूठ बोला है और विकास का कोई कार्य नहीं किया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज खंडवा में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।




कमलनाथ ने कहा कि यह ऐसे लोगों को खंडवा भेजेंगे, जिससे समाज बंट जाए और भाजपा को फायदा हो। इस तरह की बातों से खंडवा की जनता को सावधान रहना है। कांग्रेस महापौर प्रत्याशी आशा मिश्रा और हम सब मिलकर खंडवा का विकास करेंगे।
कमलनाथ ने कहा कि शहर के विकास के लिए 10 साल की योजना बनानी होती है। शहर को बाईपास की जरूरत है, ताकि व्यवस्थित ढंग से शहर का विकास हो सके। जब मैं केंद्र सरकार में शहरी विकास मंत्री था तो खंडवा के विकास के लिए करोड़ों रुपए की योजनाएं पास कीं, लेकिन वह विकास यहां कहीं नजर नहीं आ रहा है।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान खंडवा को स्मार्ट सिटी बताते हैं, क्या आपको यहां स्मार्ट सिटी नजर आ रही है? विकास के लिए विजन की जरूरत होती है, लेकिन शिवराज जी के पास सिर्फ टेलीविजन है।




कमलनाथ जी ने याद दिलाया कि भाजपा के कुशासन के 15 साल के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी, 15 महीने में कांग्रेस पार्टी ने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, 100 रु. में 100 यूनिट बिजली दी, प्रदेश के विकास की कई योजनाएं लाए। जबकि अपने 15 साल के कार्यकाल में शिवराज जी ने प्रदेश को भ्रष्टाचार में नंबर वन, महिला अत्याचार में नंबर वन, आदिवासी अत्याचार में नंबर वन और बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया था।

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में रोजगार के अवसर बहुत कम है। शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार के कारण कोई उद्योगपति मध्य प्रदेश में उद्योग लगाना नहीं चाहता। तमिलनाडु और केरल का व्यापारी पंजाब और हरियाणा में जाकर उद्योग लगाता है, क्या वह मध्यप्रदेश में उद्योग नहीं लगा सकता? शिवराज सरकार की भ्रष्ट नीतियों और लालफीताशाही के कारण मध्य प्रदेश में उद्योग नहीं आ रहे हैं और इससे प्रदेश में नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है।




कमलनाथ ने कहा कि इस बार खंडवा की जनता नया इतिहास रचेगी और खंडवा नगर निगम में कांग्रेस का झंडा फहराएगा।

खंडवा के बाद कमलनाथ बुरहानपुर पहुंचे। वहां पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा कि ओवैसी मध्य प्रदेश में भाजपा की बी टीम बन कर आए हैं। भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाना उनका एकमात्र उद्देश्य है। कांग्रेस पार्टी ने 70 साल में देश का विकास नहीं किया सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान और नरेंद्र मोदी जिस स्कूल में पढ़े हैं वह स्कूल भी कांग्रेस पार्टी ने ही बनाया था।

इसके बाद कमलनाथ ने बुरहानपुर में जनसभा को संबोधित किया। वे भोपाल के जिंसी चौराहा और इतवारा में सभा को संबोधित करेंगे।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post