RDVV विश्व विद्यालय का बलिदान दिवस, अर्थ का अनर्थ कर गयी छोटी सी चूक - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

RDVV विश्व विद्यालय का बलिदान दिवस, अर्थ का अनर्थ कर गयी छोटी सी चूक

 RDVV विश्व विद्यालय का बलिदान दिवस,
अर्थ का अनर्थ कर गयी छोटी सी चूक



जबलपुर-विकास की कलम

विवादों की बागवानी में हमेशा अठखेली करने वाला शहर का रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय एक बार फिर से चर्चाओं में शुमार है। लेकिन इस बार तो विश्विद्यालय प्रबंधन ने लापरवाही की सारी हदें पार करते हुए विश्वविद्यालय के बलिदान दिवस की घोषणा कर दी। सोचने में यह बात जरूर अटपटी लगे लेकिन जारी किए गए आदेश में तो यही लिखा है कि  पूरे धूमधाम के साथ रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का बलिदान दिवस मनाया जाना है। इस कार्यक्रम के लिए बाकायदा मुख्य अध्यक्ष कुलपति कपिल देव मिश्रा को बनाया गया है।


जमकर वायरल हुआ आदेश..
गलती की भनक लगते की किया संशोधन..


विश्वविद्यालय के बलिदान दिवस का अनूठा आदेश जारी होते ही सोशल मीडिया के गलियारों में जमकर वायरल होने लगा। पढ़े लिखे लोगों के बीच से निकला गलती का यह पुलिंदा हर किसी को ठहाके लगाने मजबूर कर रहा था। लेकिन जैसे ही विश्वविद्यालय प्रबंधन को अपनी गलती का अहसास हुआ आनन फानन में आदेश को सुधरवा कर पुनः जारी किया गया।


अर्थ का अनर्थ कर गयी.. छोटी सी चूक


विश्विद्यालय में पदस्थ हिंदी के ज्ञाताओं को जरा भी अहसास न था कि हल्की सी जल्दबाजी किस तरह अर्थ का अनर्थ कर देगी। बताया जा रहा है कि  24 जून को रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस मनाया जाना है। जिसको लेकर विश्वविद्यालय के द्वारा शिक्षकों अधिकारियों कर्मचारियों के साथ ही छात्रों की उपस्थिति के लिए आदेश जारी किया गया था। जिसमें प्रातः 9:30 बजे रानी दुर्गावती की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि कार्यक्रम भी आयोजित है। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति कपिल देव मिश्र करेंगे। लेकिन अधिकारियों के द्वारा बड़ी लापरवाही बरतने के कारण विश्वविद्यालय के कुलसचिव बृजेश सिंह ने आदेश में विश्वविद्यालय का बलिदान दिवस मनाने का आदेश जारी कर दिया।